ओली पोप ने दोहरा शतक ठोक इंग्लैंड में रचा इतिहास, सबसे तेज किया यह बड़ा कारनामा, तोड़ा 41 साल पुराना रिकॉर्ड

Fastest 200 in England Test Cricket: आयरलैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में ओली पोप (Ollie Pope) ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. 

ओली पोप ने दोहरा शतक ठोक इंग्लैंड में रचा इतिहास, सबसे तेज किया यह बड़ा कारनामा, तोड़ा 41 साल पुराना रिकॉर्ड

ओली पोप ने रचा इतिहास

Fastest 200 in England Test Cricket: आयरलैंड के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच में ओली पोप (Ollie Pope) ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. Ollie Pope इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इंग्लैंड की पहला पारी के दौरान पोप ने 207 गेंद पर दोहरा शतक ठोका, इंग्लैंड में यह किसी भी बल्लेबाज के द्वारा जमाया गया सबसे तेज दोहरा शतक है. पोप ने 207 गेंद पर यह कारनामा कर दिखाया. इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के इयान बोथम के नामम था. बोथम ने साल 1982  में 220 गेंद पर इंग्लैंड में टेस्ट खेलते हुए दोहरा शतक ठोका था. वहीं, गार्डन ग्रीनिज ने साल 1984 में इंग्लैंड में खेलते हुए 232 गेंद पर दोहरा शतक लगाया था. 

पोप ने 208 गेंद पर 205 रनों की पारी खेली तो वहीं बेन डकेत ने 178 गेंद पर 182 रन बनाने में सफल रहे. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 524 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. डकेट और पोप ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 252 रनों की साझेदारी की थी. बता दें कि दूसरी ओर आय़रलैंड ने पहली पारी में 172 रन बनाए थे. वहीं, ये खबर तक आयरलैंड ने अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 97 रन बनाए थे. इंग्लैंड से आयरलैंड की टीम 255 रन पीछे है.

वहीं, बात करें टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक की तो न्यूजीलैंड के नाथन एस्टल ने 153 गेंद पर टेस्ट में दोहरा शतक लगाने का कमाल किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com