श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 30 साल की उम्र में ही लिया संन्यास तो प्रशंसकों ने चलाया अभियान, बोल मान जाओ प्लीज

कोरोनाकाल ने खिलाड़ियों का जीवन के प्रति नजरिया ही बदल दिया है. और यही वजह है कि हाल ही में दो बड़े क्रिकेटरों ने 30 की उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया. भला यह भी कोई संंन्यास की उम्र होती है.

श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 30 साल की उम्र में ही लिया संन्यास तो प्रशंसकों ने चलाया अभियान, बोल मान जाओ प्लीज

श्रीलंकाई बल्लेबाज भनुका राजपक्षे

खास बातें

  • सिर्फ 30 साल में ही झोला उठाकर चले..
  • साल 2010 अंडर-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
  • हाल ही में टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा थे राजपक्षे
नयी दिल्ली:

ऐसा लगता है कि कोरोनाकाल ने दुनिया भर के क्रिकेटरों का नजरिया जीवन के प्रति बदल दिया है. कुछ दिन पहले ही दक्षिण अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने सिर्फ 29 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया, तो चंद दिन बाद ही श्रीलंका का 30 साल के बल्लेबाज भनुका राजपक्षे ने संन्यास लेकर सभी को हैरान कर दिया. इन दो फैसलों से पूरा क्रिकेट जगत हैरान है कि आखिर यह क्या हो रहा है कि एकदम से ही क्रिकेटर 29-30 की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं. आखिरकार इसकी वजह क्या है.

श्रीलंकाई भनुका राजपक्षे ने सभी फौरेटों से संन्यास लेते हुए कहा कि मैंने बतौर खिलाड़ और पति की अपनी स्थिति पर बहुत ही गंभीरता से विचार किया है. मैं जल्द ही पिता बनने जा रहा हूं और पारिवारिक दायित्वों के कारण खेल से अलग हो रहा हूं. क्विंटन डिकॉक ने भी संन्यास के पीछे ऐसे ही कारणों को हवाला दिया था. राजपक्षे ने श्रीलंका के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला, लेकिन  उन्होंने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 और पिछले साल ही भारत के खिलाफ वनडे करियर का आगाज किया था. भनुका ने देश के लिए पांच वनडे और 18 टी20 मुकाबले खेले. 


यह भी पढ़ें:  पुजारा ने दिया कोहली की फिटनेस का अपडेट, यह है विराट के दूसरे टेस्ट में न खेलने की असल वजह


बहरहाल, इस लेफ्टी बल्लेबाज के फैसले से फैंस बहुत ही ज्यादा दुखी हैं. फैंस ने सोशल मीडिया पर एक अभियान चलाया है और इसके जरिए उनके चाहने वाले फैसले पर फिर से विचार करने के लिए कह रहे हैं. 

यह इस बल्लेबाज के लिए एक बड़ा कमेंट है

ऐसी रिक्वेस्टों की बाढ़ सी आयी हुई है

तुसी न जाओ प्लीज

श्रीलंका क्रिकेट में इस बल्लेबाज के चाहने वाले बहुत हैं

VIDEO: जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेले विराट कोहली, क्रोनोलॉजी से क्या समझें?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com