जोंटी रोड्स की टॉप-5 फील्‍डर्स की लिस्‍ट पर फैंस बोले 'जडेजा भी होना चाहिए'

Updated: 14 February 2019 11:50 IST

रोड्स की आधुनिक समय के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर्स की इस सूची को लेकर क्रिकेटप्रेमियों को अलग-अलग राय सामने आई है. जहां ज्‍यादा रोड्स की सूची में सहमत हैं, वहीं कुछ ने कुछ अन्‍य आला दर्जे के फील्‍डर्स को स्‍थान देने की वकालत की. भारत के क्रिकेटप्रेमियों ने सुरेश रैना को स्‍थान मिलने का स्‍वागत किया, लेकिन यह भी कहा कि मोहम्‍मद कैफ और रवींद्र जडेजा इसमें शामिल होने चाहिए थे.

Fans opinion on Jonty Rhodes top 5 Fielders List
रवींद्र जडेजा की गिनती भी भारत के बेहतरीन फील्‍डरों में की जाती है (फाइल फोटो)

फील्‍डिंग के मास्‍टर कहे जाने वाले जोंटी रोड्स ने अपने पांच श्रेष्‍ठ फील्‍डर चुने हैं. उन्‍होंने अपनी इस सूची में सुरेश रैना (Suresh Raina),एबी डिविलियर्स (AB de Villiers), हर्शेल गिब्‍स (Herschelle Gibbs), एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) और स्‍थान दिया है. गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स का नाम फील्डिंग जगत में बेहद सम्‍मान के साथ लिया जाता है. बिजली की तेजी से हवा में छलांग लगाते हुए असंभव कैच को संभव बनाना, डाइव लगाते हुए बाउंड्री रोकना, लाजवाब रन आउट कर मैच की तस्‍वीर ही बदलना जोंटी की खासियत थी. 1992 के वर्ल्‍डकप में जोंटी ने जिस तरह से दौड़ लगाकर पाकिस्‍तान के इंजमाम उल हक को रन आउट किया था, उसकी याद अभी भी क्रिकेटप्रेमियों के दिलोदिमाग में ताजा होगी. बहरहाल, रोड्स की आधुनिक समय के सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर्स की इस सूची को लेकर क्रिकेटप्रेमियों को अलग-अलग राय सामने आई है. जहां ज्‍यादा रोड्स की सूची में सहमत हैं, वहीं कुछ ने कुछ अन्‍य आला दर्जे के फील्‍डर्स को स्‍थान देने की वकालत की. भारत के क्रिकेटप्रेमियों ने सुरेश रैना को स्‍थान मिलने का स्‍वागत किया, लेकिन यह भी कहा कि मोहम्‍मद कैफ और रवींद्र जडेजा इसमें शामिल होने चाहिए थे. कुछ फैंस ने न्‍यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैक्‍कुलम को भी इस लिस्‍ट में स्‍थान दिए जाने की वकालत की.

VIDEO: जोंटी रोड्स ने चुने पांच सर्वश्रेष्‍ठ फील्‍डर, इस भारतीय को बताया नंबर 1

फैंस ने रोड्स की फील्‍डर्स की लिस्‍ट को लेकर इस अंदाज में राय जताई.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अपने रोड एक्‍सीडेंट की झूठी खबरों से परेशान हुए सुरेश रैना, यूं जताई नाराजगी...

गौरतलब है कि सुरेश रैना (Suresh Raina)इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के प्रयास में जुटे हुए हैं. रोड्स (Jonty Rhodes)की लिस्‍ट में नंबर वन फील्‍डर बनने पर सुरेश रैना ने खुशी का इजहार करते हुए ट्वीट किया है. उन्‍होंने लिखा-जोंटी, आपने हमेशा मैदान में मुझे फील्डिंग में ऊंचे मानक स्‍थापित करने के लिए प्रेरित किया है. रैना की तारीफ करते हुए रोड्स ने कहा, 'रैना ने जबसे क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब से ही फील्डिंग के मामले में मैं उनका प्रशंसक हूं.' उन्‍होंने कहा, 'मैं जानता हूं कि भारत में मैदानों की स्थिति क्‍या है लेकिन रैना जब भी फील्डिंग करते हैं, यह सोचने में एक मिनट भी नहीं लगाते कि डाइव किया जाए या नहीं.' उन्‍होंने कहा, रैना काफी कुछ उसी तरह गेंद तक पहुंचते हैं जिस तरह मैं पहुंचा करता था. उनकी स्‍टाइल काफी कुछ मुझे मिलती जुलती है. वे स्लिप और आउटफील्‍ड में कई बेहतरीन कैच पकड़कर अपने बेहतरीन फील्‍डर होने का प्रमाण दे चुके हैं. मुझे रैना को फील्डिंग करते देखना पसंद है, वे मेरे नंबर वन फील्‍डर हैं.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Comments
संबंधित खबरें
IND vs SA: कुछ ऐसे Harbhajan Singh ने Jonty Rhodes पर कसा तंज, लेकिन...
IND vs SA: कुछ ऐसे Harbhajan Singh ने Jonty Rhodes पर कसा तंज, लेकिन...
जोंटी रोड्स का खुलासा, इसलिए पहले ही एहसास हो गया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए चयन नहीं होगा
जोंटी रोड्स का खुलासा, इसलिए पहले ही एहसास हो गया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए चयन नहीं होगा
जोंटी रोड्स ने किया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन, लेकिन...
जोंटी रोड्स ने किया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन, लेकिन...
World Cup 2019:  हार से निराश रोड्स ने साउथ अफ्रीका से कहा- अब दोबारा खेलने नहीं आएंगे डीविलियर्स
World Cup 2019: हार से निराश रोड्स ने साउथ अफ्रीका से कहा- अब दोबारा खेलने नहीं आएंगे डीविलियर्स
इसलिए भारत नहीं है वर्ल्ड कप का दावेदार, जोंटी रोड्स ने कहा
इसलिए भारत नहीं है वर्ल्ड कप का दावेदार, जोंटी रोड्स ने कहा
Advertisement