रवि शास्‍त्री के फिर कोच चुने जाने पर फैंस ने इस अंदाज में दिया रिएक्‍शन, बने रोचक Memes

रवि शास्‍त्री के फिर कोच चुने जाने पर फैंस ने इस अंदाज में दिया रिएक्‍शन, बने रोचक Memes

रवि शास्‍त्री की नियुक्ति दो साल की अवधि के लिए की गई है

रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) फिर से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team ) के कोच चुने गए हैं. कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने रवि शास्त्री को मुख्य कोच पद पर बरकरार रखने का फैसला किया (Ravi Shastri to continue as coach). सीएसी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यह जानकारी दी. शास्‍त्री की नियुक्ति दो साल की अवधि के लिए की गई है. उनका कार्यकाल भारत में 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्‍डकप के साथ खत्‍म होगा. सीएसी के प्रमुख कपिल देव ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में बताया, 'कोच के तौर पर रवि शास्‍त्री पहली पसंद रहे.दूसरे स्‍थान पर माइक हेसन और तीसरे स्‍थान पर टाम मूडी को तरजीह दी गई थी' अनिल कुंबले की जगह जुलाई 2017 में कोच पद संभालने के बाद रवि शास्त्री का बतौर कोच रिकॉर्ड शानदार रहा. इस बीच भारत ने 21 टेस्ट मैचों में से 11 में जीत दर्ज की. उसने 60 वनडे में 43 अपने नाम किये तथा 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय में से 25 में जीत हासिल की.

पाकिस्‍तानी टीम के बैटिंग कोच रहे ग्रांट फ्लावर ने इस मामले में देश को बताया सबसे खराब..

वैसे इंटरव्‍यू के पहले ही शास्‍त्री को फिर से कोच चुना जाना तय माना जा रहा था. वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने के पहले विराट कोहली ने कोच के तौर पर रवि शास्‍त्री को अपनी पसंद बताया था. रवि शास्‍त्री को फिर से कोच चुने जाने पर सोशल मीडिया ने अपने ही अंदाज में प्रतिक्रिया दी. एक फैन ने कहा- शास्‍त्री के मार्गदर्शन में भारतीय टीम को सभी प्रमुख आईसीसी टूर्नामेंट्स में हार मिली. हमने दक्षिण अफ्रीका और इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज हारी. हर तीन साल में अपने मिडिल ऑर्डर को भी सेटल नहीं कर पाए हैं. क्‍या यह वजह उन्‍हें हटाए जाने के लिए पर्याप्‍त नहीं हैं. नजर डालते हैं सोशल मीडिया पर आए रिएक्‍शन और तैयार किए गए Memes पर..


SL vs NZ: जब शॉट खेलते समय ट्रेंट बोल्‍ट के हेलमेट में फंसी बॉल, देखें फिर क्‍या हुआ, VIDEO

बीसीसीआई ने जुलाई में भारतीय टीम के कोच पद के लिए विज्ञापन निकाला था जिसके लिए 2000 से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था. आखिर में बीसीसीआई ने मुख्य कोच के लिए 6 नामों को शॉर्टलिस्ट किया, जिसमें 3 भारतीय और 3 विदेशी थे. शास्‍त्री (Ravi Shastri) के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया के टॉम मूडी, न्‍यूजीलैंड के माइक हेसन, भारत के लालचंद राजपूत और रॉबिन सिंह भी कोच पद के दावेदारों में शामिल थे. वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस ने शुक्रवार को भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया था जिसके बाद इस पद के लिए पांच दावेदार रह गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?