अंडर-19 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का धमाका, पारी में लगाए 44 चौके और 13 छक्के, स्कोर 400 के पार

फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (144 रन) और राज बावा (नाबाद 162 रन) की शानदार शतकीय पारियों तथा दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिये 206 रन की साझेदारी हुई

अंडर-19 वर्ल्डकप में भारतीय टीम का धमाका, पारी में लगाए 44 चौके और 13 छक्के, स्कोर 400 के पार

तीसरे विकेट के लिये 206 रन की साझेदारी हुई

खास बातें

  • आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का धमाका
  • भारत की तरफ से लगे दो शतक
  • अंगकृष रघुवंशी और राज बावा ने ठोके शतक
नई दिल्ली:

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under-19 world Cup) में आज भारत और युगांडा ( IND vs UGA) के बीच मैच  में  भारतीय बल्लेबाजों ने धमाका कर दिया है.  फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी (144 रन) और राज बावा (नाबाद 162 रन) की शानदार शतकीय पारियों तथा दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिये 206 रन की साझेदारी से भारत ने शनिवार को यहां अंडर-19 विश्व कप (Under-19 world Cup) के ग्रुप बी में अपने अंतिम मैच में युगांडा के खिलाफ पांच विकेट पर 405 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

यह पढ़ें- वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज का बदल गया शेड्यूल, सिर्फ इन दो स्टेडियम में खेली जाएंगी सीरीज

सुपर लीग के क्वार्टरफाइनल स्टेज में पहुंच चुकी भारतीय टीम ब्रायन लारा स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी जरूर कर रही है लेकिन जिस अंदाज में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी की है उसे देखकर ऐसा लग रहा है भारतीय टीम को इस बार ये अंडर 19 विश्वकप जीतने से कोई नहीं रोक सकता.  पहले ही क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर चुकी भारतीय टीम के लिये सलामी बल्लेबाज अंगकृष ने 120 गेंद में 22 चौके और चार छक्के से शानदार शतकीय पारी खेली.


हरनूर सिंह (15) और निशांत सिंधू (15) के विकेट गंवाने के बाद राज बावा ने अंगकृष का अच्छा साथ निभाया और अंत तक डटे रहे. राज बावा ने 108 गेंद का सामना करते हुए अपनी नाबाद शतक के दौरान 14 चौके और आठ छक्के जमाये. युगांडा के लिये उसके गेंदबाज पास्कल मुरूंगी ने 72 रन देकर तीन विकेट चटकाये। क्रिस्टोफर किडेगा और युनुसु सोवोबी को एक एक विकेट मिला।

यह पढ़ें- तबरेज शम्सी के दिल पर लगी ऋषभ पंत की तेज तर्रार पारी, बोले- लिमिट नहीं भूलनी चाहिए

भारत ने अपने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 405 रन बनाए हैं. भारतीय टीम की तरफ से दो शतक बनाए गए . पहल शतक ओपनर रघुवंशी के बल्ले से निकला जिन्होंने 120 गेंदों में 22 चौके और 4 छक्कों की मदद से 144 रन बनाए  तो वहीं दूसरा शतक भारत के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राज बावा ने तूफानी अंदाज में( 108 गेंदों में 162 रन) में बनाया.  राज बावा ने कुल 8 छक्के और 14 चौके लगाए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत की इस पूरी पारी में कुल 44 चौके और 13 छक्के लगे. आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान,उप-कप्तान समेत कई खिलाड़ी कोरोनावायरस की चपेट में आए थे। इन खिलाड़ियों का युगांडा के खिलाफ भी मैच खेलना मुश्किल है ऐसे में निशांत सिंधु ही टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे। बात युगांडा की करें तो अभी तक इस टूर्नामेंट में उन्होंने दो मैच खेले हैं और दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.