Exclusive: मुंबई टेस्ट में इतिहास रचने वाले एजाज पटेल ने इंटरव्यू में किए कई बड़े खुलासे, देखें Video

मुंबई टेस्ट में किए गए एजाज पटेल के साहसिक प्रदर्शन की चारो तरह जमकर सराहना हो रही है. इसी कड़ी में आज NDTV ने उनका इंटरव्यू लिया. इस दौरान पटेल ने कई सवालों का जवाब दिया, जो इस प्रकार है- 

खास बातें

  • एजाज पटेल ने दिया स्पेशल इंटरव्यू
  • बताई आखिरी विकेट की कहानी
  • आखिरी विकेट के बाद रविंद्र को लगाया था गले
नई दिल्ली :

हाल ही में भारत (India) के खिलाफ संपन्न हुए टेस्ट श्रृंखला में कीवी अनुभवी स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने एक इनिंग्स में पूरे 10 विकेट चटकाकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया. दरअसल उन्होंने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को अकेले ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखाया. इसके साथ ही वह कीवी टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. इसके अलावा वह विश्व क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बनें. मुंबई टेस्ट में किए गए उनके साहसिक प्रदर्शन की चारो तरह जमकर सराहना हो रही है. इसी कड़ी में आज NDTV ने उनका इंटरव्यू लिया. इस दौरान पटेल ने कई सवालों का जवाब दिया, जो इस प्रकार हैं- 

कीवी अनुभवी स्पिनर से जब पूछा गया कि वह अनिल कुंबले और जिम लेकर की खास लिस्ट में शामिल होकर कैसा महसूस कर रहे हैं तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा सब उपर वाले की करम है. मैंने इसके लिए जरुर मेहनत की है लेकिन जो फल मुझे मिला वो तो उपर वाले की हाथ में था. इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें अबतक विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने यह उपलब्धि हासिल कर ली है. 

Ashes 2021-22: गाबा टेस्ट में नहीं खेलेंगे जेम्स एंडरसन, ये है बड़ी वजह


वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या उनका कभी सपना था कि वह टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट हासिल करें? इस सवाल के जवाब में कीवी स्पिनर ने कहा नहीं ऐसा सपना तो कोई नहीं था. हां मेरा मुंबई में खेलने का सपना पूरा हो रहा था. लेकिन मैदान में जो हुआ मैंने तो वो कभी नहीं सोचा था.

इसके अलावा उन्होंने आखिरी विकेट के दौरान वह कैसा महसूस कर रहे थे के सवाल पर जवाब देते हुए कहा हां मैं आखिरी विकेट के लिए काफी नर्वस था. वह ओवर के आखिरी चार गेंद रह गए थे तो वह काफी नर्वस महसूस कर रहे थे. उन्होंने आखिरी गेंद के बारे में बात करते हुए कहा कि जब आखिरी गेंद उपर हवा में गई तो हम सभी बस यही प्रार्थना कर रहे थे बस किसी तरह वो पकड़ लें. 

PAK vs WI: पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे कैप्टन पोलार्ड, वनडे और T20 टीम हुई घोषित

इस दौरान उन्होंने रचिन रविंद्र की प्रशंसा भी की. उन्होंने कहा इतने तनाव भरे मुकाबले में इतनी उंची गेंद को पकड़ना  काफी मुश्किल है. लेकिन उन्होंने वह कैच लपकर सबको खुश होने का अवसर प्रदान किया. उन्होंने बताया वह मैच के बाद रचिन से मिले और उन्हें गले लगाकर इसके लिए शुक्रिया किया.

इसके अलावा जब उनसे साल 2019 में न्यूजीलैंड में हुए आतंकवादी हमले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा स्पोर्ट्स एक ऐसा मीडियम है जो लोगों को जोड़ने का काम करता है. यहां आप किस कास्ट से हो, किस रिलिजन से हो फर्क नहीं पड़ता. अगर आप यहां मेहनत करते हैं तो आपको खेलने का मौका मिलेगा.

Ashes 2021-22, AUS vs ENG 1st Test: कब, कहां और कैसे देखें ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड मैच का लाइव प्रसारण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें साल 2019 में न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले पर एजाज पटेल ने अपना विचार साझा करते हुए कहा था कि टेरिरिज्म का कोई रिलिजन नहीं होता है.