WTC Final से पहले पूर्व भारतीय कोच का Shubman Gill को लेकर बड़ा बयान, "सचिन और विराट से तुलना..."

Gary Kirsten on Shubman Gill:आईपीएल 2023 में एक सफल अंदाज के बाद गिल अब 7 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (Ind vs Aus WTC Final) में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे.

WTC Final से पहले पूर्व भारतीय कोच का Shubman Gill को लेकर बड़ा बयान,

Shubman Gill

Gary Kirsten on Shubman Gill: शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 (Shubman Gill in IPL 2023) में 17 मैचों में 890 रन बनाए और ऑरेंज कैप हासिल की जिसमें तीन धमाकेदार शतक भी शामिल थे, जिसके बाद कई लोग 23 साल के इस खिलाड़ी को अपने तरह-तरह के शॉट्स के कारण भारतीय क्रिकेट के भविष्य के रूप में देखने लगे हैं. 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले गिल ने अब खेल के तीनों फार्मेंट में शतक जमा लिया है जिससे प्रशंसकों उनकी तुलना महान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से कर रहे हैं.

हालांकि, भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने गिल (Gary Kirsten on Shubman Gill) की प्रशंसा की, लेकिन अपने करियर के शुरुआती चरण में युवा बल्लेबाज के रूप में तुलना को "अनुचित" भी कहा.

गिल को लेकर भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन 


"वह एक युवा खिलाड़ी है जिसके पास अविश्वसनीय कौशल और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बनने का दृढ़ संकल्प है. उनकी यात्रा में इतनी जल्दी सचिन और विराट से उनकी तुलना करना अनुचित होगा, ”कर्स्टन ने क्रिकबज को बताया. “मेरा मानना है कि उसके पास भारत के लिए तीनों प्रारूपों में सफलतापूर्वक खेलने का खेल है. आप अक्सर यह नहीं देखते हैं खासकर जब टी20 क्रिकेट इतनी तेजी से विकसित और प्रगति कर रहा है."


आईपीएल 2023 में एक सफल अंदाज के बाद गिल अब 7 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (Ind vs Aus WTC Final) में टीम इंडिया के लिए खेलेंगे. डब्ल्यूटीसी में गिल (Shubman Gill in WTC) के फॉर्म के बारे में बात करते हुए गैरी ने उन पर विश्वास दिखाया और कहा कि वह अपने प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं.

“शुभमन के पास सभी प्रारूपों में भारत के लिए एक महान खिलाड़ी बनने की सभी साख है. किसी भी खिलाड़ी की तरह उसे चुनौतियों और बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. वह उन्हें कैसे संभालता है और आगे बढ़ता है यह अंततः उसकी लंबी सफलता को निर्धारित करेगा. मैं उन्हें सीखने और उन लोगों के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करूंगा जो उन्हें विश्वसनीय सलाह दे सकते हैं," कर्स्टन ने कहा.

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com