विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 27, 2020

हर शख्स को द्रविड़ की इस अहम सलाह पर अमल करना चाहिए, जो उन्होंने पुजारा को दी

पुजारा ने कहा, ‘उन्होंने मुझे क्रिकेट से दूर रहने के महत्व को समझने में मदद की. मेरे पास एक ही विचार था, लेकिन जब मैंने उससे बात की तो उन्होंने मुझे इसके बारे में बहुत स्पष्टता के साथ बताया. मुझे ऐसी सलाह की जरूरत थी.’

Read Time: 5 mins
हर शख्स को द्रविड़ की इस अहम सलाह पर अमल करना चाहिए, जो उन्होंने पुजारा को दी
चेतेश्वर पुजारा की फाइल फोटो
नई दिल्ली:

भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि क्रिकेट से ध्यान हटा कर निजी जिंदगी के लिए समय महत्व के बारे में बताने के लिए वह पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ के हमेशा आभारी रहेंगे. पुजारा ने कहा कि उनके जीवन पर द्रविड़ के प्रभाव को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. ्अब यह तो आप जानते ही हैं कि चेतेश्वर पुजारा भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रवि़ड़ के कितने ज्यादा मुरीद रहे हैं. वहीं, मीडिया ने भी पुजारा की बल्लेबाजी की शैली के लिए पुजारा को भारतीय क्रिकेट की दूसरी "द वॉल" करार दिया.

द्रविड़ को भारतीय बल्लेबाजी की ‘दीवार' माना जाता है और अक्सर पुजारा की तुलना द्रविड से की जाती है. पुजारा ने कहा कि वह व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखने के तरीके को सिखाने के लिए द्रविड़ के शुक्रगुजार है.

Advertisement

पुजारा ने कहा, ‘उन्होंने मुझे क्रिकेट से दूर रहने के महत्व को समझने में मदद की. मेरे पास एक ही विचार था, लेकिन जब मैंने उससे बात की तो उन्होंने मुझे इसके बारे में बहुत स्पष्टता के साथ बताया. मुझे ऐसी सलाह की जरूरत थी.' द्रविड़ ने 164 टेस्ट में 13288 रन और 344 वनडे में 10889 रन बनाए. उन्होंने 79 एकदिनी मैचों में भारत की कप्तानी भी की. इनमें से 42 में टीम को सफलता मिली. उनके नाम रनों का पीछा करते हुए लगातार 14 जीत दर्ज करने का विश्व रिकॉर्ड भी है.

पुजारा ने कहा, ‘‘मैंने काउंटी क्रिकेट में भी देखा कि कैसे वे व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखते हैं. मैं उस सलाह को बहुत महत्व देता हूं. बहुत से लोग मानते हैं मैं अपने खेल पर जरूरत से ज्यादा ध्यान देता हूं. हां, मैं ऐसा हूं, लेकिन मुझे यह भी पता है कि कब पेशेवर जीवन से दूरी बनानी है. क्रिकेट से परे भी जीवन है.'

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिनेश कार्तिक नॉट-आउट विवाद: "फैसला सही रहा होगा..." थर्ड अंपायर के समर्थन में आया राजस्थान रॉयल्स का तेज गेंदबाज
हर शख्स को द्रविड़ की इस अहम सलाह पर अमल करना चाहिए, जो उन्होंने पुजारा को दी
Rishabh Pant Axar Patel Kuldeep Yadav IPL 2025 3 Players Delhi Capitals could Retain
Next Article
IPL 2025 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से इन 3 खिलाड़ियों को किया जाएगा रिटेन! जानें क्यों
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;