PAK vs ENG: “ऐसी पिच पर तो नसीम शाह भी 70-80 रन कर देगा”, रावलपिंडी टेस्ट देख भड़के शाहिद अफरीदी

Pakistan vs England: रावलपिंडी में पहले टेस्ट के बारे में बात करते हुए शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी रावलपिंडी में पिच (Rawalpindi Pitch) के बारे में विस्तार से बात की. अफरीदी ने कहा कि उन्होंने टेलीविजन बंद कर दिया क्योंकि मैच "बहुत उबाऊ" था.

PAK vs ENG: “ऐसी पिच पर तो नसीम शाह भी 70-80 रन कर देगा”, रावलपिंडी टेस्ट देख भड़के शाहिद अफरीदी

Shahid Afridi

PAK vs ENG 1st Test: रावलपिंडी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच का पहला टेस्ट (Pakistan vs England) खराब पिच के कारण सवालों के घेरे में आ गया है. फैंस और पूर्व क्रिकेटरों ने सपाट विकेट पर अपनी निराशा दिखाई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने भी घास रहित पिच की आलोचना की है और इसे टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं बताया.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हम पाकिस्तान में पिचों के अंधेरे युग में हैं. यह हमारे लिए शर्मनाक है, खासकर अगर आपके पास अध्यक्ष के रूप में एक क्रिकेटर है." तीन दिनों के खेल में इस मैच में अब तक कुल सात शतक लग चुके हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने रावलपिंडी टेस्ट (Rawalpindi Test) के पहले दिन कुल चार शतक जड़कर 500 से ज्यादा रन बनाए थे, जो एक रिकॉर्ड है. 


आखिरी बार जब ऑस्ट्रेलिया ने पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला (Pakistan vs Australia) था, इसी तरह की पिच पर पांच दिनों में केवल 14 विकेट गिरे थे. इसके बाद ICC मैच रेफरी रंजन मदुगले द्वारा इस विकेट को "औसत से नीचे" का दर्जा दिया गया था. परिणामस्वरूप पिच को एक डिमेरिट अंक मिला.

रावलपिंडी में पहले टेस्ट के बारे में बात करते हुए शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भी रावलपिंडी में पिच (Rawalpindi Pitch) के बारे में विस्तार से बात की. अफरीदी ने कहा कि उन्होंने टेलीविजन बंद कर दिया क्योंकि मैच "बहुत उबाऊ" था.

अफरीदी ने समा टीवी पर कहा, "आप ऐसे मैचों का आनंद नहीं लेते हैं. एक चरण पर तो मेरा दिल नहीं चाहिए था मैच देखने का. बहुत ही बोरिंग हो गया था, बॉलर्स के लिए कुछ है ही नहीं. बल्लेबाज भी अगर मार दिए तो मार दिए. मजा नहीं आया. अल्लाह करे कि नतीजा आए, इनकी गेंदबाजी लाइनअप भी ऐसी है कि शायद पाकिस्तान को दो बार बाहर ना कर पाए."

अफरीदी ने आगे कहा कि ऐसी पिच पर नसीम शाह (Naseem Shah) भी शतक लगा सकते हैं.

उन्होंने कहा, “हमको अगर फाइनल (WTC) में जाना है, बड़ी बड़ी टीमों को हराना है, तो हम गेंदबाजों को आत्मविश्वास देना पडेगा. हम शेल पे चले जाते हैं कि कहीं बल्लेबाज ना आउट हो जाए. चलो, थोड़ा सकारात्मक सोचना पड़ेगा. हमारी बल्लेबाजी अच्छी है, अच्छी सीमिंग पिचें खिलाओ. इन पिचों पर नसीम शाह भी 70-80 रन कर देगा.”

ब्राजील को FIFA World Cup में हराने वाला पहला अफ्रीकी देश बना कैमरून लेकिन टूर्नामेंट से बाहर

FIFA WC 2022: Brazil को हराकर Cameroon ने वो कर दिखाया जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com