इस हफ्ते लीजिए वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान के सभी सातों मैचों का आनंद, मैच टाइमिंग और अन्य जानकारी

करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए तो ये मैच एक तरह से सुनहरी यादों को फिर से तरोताजा करने के समान हैं.

इस हफ्ते लीजिए वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान के सभी सातों मैचों का आनंद, मैच टाइमिंग और अन्य जानकारी

भारत-पाकिस्तन के मैच पूरे क्रिकेट जगत के लिए आकर्षण बन जाते हैं.

खास बातें

  • ये विश्व कप इतिहास के सबसे रोमांचक मैच हैं!
  • ये मैच नहीं देखे, तो समझो कुछ नहीं देखा !
  • क्रिकेटप्रेमियों का यह हफ्ता तो बन गया !
नई दिल्ली:

करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. कोरोनावायरस (coronavirus pandemic) के कारण जहां देश भर में 21 दिन का लॉकडाउन है, तो ऐसे में खेल चैनल स्टार स्पोर्ट्स ने भारत और पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि समूचे विश्व क्रिकेटप्रेमियों के लिए एक अलग ही तोहफा लेकर आया है. और ये तोहफा विश्व कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए तमाम मुकाबले हैं.  करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के लिए तो ये मैच एक तरह से सुनहरी यादों को फिर से तरोताजा करने के समान हैं.

वजह यह है कि विश्व कप के इतिहास में जब-जब भारत का पाकिस्तान से सामना हुआ है, तब-तब भारत ने उसे धूल चटायी है. यह सिलसिला साल 1992 में खेले गए विश्व कप से शुरू हुआ था, जो हालिया यानी पिछले साल 2019 में खेले गए संस्करण तक जारी है.  ये सभी मैच गेंद-दर-गेंद प्रसारित किए जाएंगे और 4 अप्रैल से 10 अप्रैल तक प्रसारित होंगे. चलिए एक बार नजर दौड़ा लीजिए कि कौन सा मैच किस दिन प्रसारित होगा.

4 अप्रैल- 1992 वर्ल्ड कप 
5 अप्रैल- 1996 
6 अप्रैल- 1999
7 अप्रैल- 2003 
8 अप्रैल-2011 
9 अप्रैल- 2015
10 अप्रैल- 2019


कुल मिलाकर स्टार स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप इतिहास के भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए इन सभी सात मैचों का प्रसारण करने जा रहा है, तो आप कमर कस लीजिए. इन सभी मैचों का प्रसारण सुबह 11: 00 बजे से होगा. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और ये सभी मुकाबले क्रिकेटप्रेमियों के लिए किसी सुपरहिट मूवी से कम नहीं हैं. खासकर साल 1996 में बेंगलुरू में खेला गया मुकाबला, जो कई घटनाओं के लिए आज भी याद किया जाता है.