England vs West Indies 2nd Test: जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद मिली एक और सजा

Eng Vs WI 2nd Test: बारबाडोस में जन्में आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था. इसके बाद उन्होंने ऐसा करने के लिये माफी मांगी थी.

England vs West Indies 2nd Test: जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद मिली एक और सजा

जोफ्रा आर्चर की फाइल फोटो

खास बातें

  • दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया था आर्चर को
  • कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ा था आर्चर ने
  • ....पर सजा के बाद फिर सजा क्योंं ?
मैनचेस्टर:

England Vs West Indies 2nd Test: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिये लगाये गये सख्त पृथकवास प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिये जुर्माना लगाया गया और एक अधिकारिक चेतावनी दी गयी. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार की शाम को अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद यह सजा दी गयी. 

बारबाडोस में जन्में आर्चर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया था. इसके बाद उन्होंने ऐसा करने के लिये माफी मांगी थी. हालांकि, यह भी अजीब है कि जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिय गया था और यह भी उनके लिए एक सजा सरीखा जैसा ही था. लेकिन इसके बावजूद अनुशासनात्मक कमेटी द्वारा जुर्माना लगाना अजीब सा लगता है. 

फिलहाल जोफ्रा आर्चर पांच दिन के पृथकवास में हैं. उन्हें दो कोविड-19 जांच करानी होंगी और नेगेटिव आने पर ही वह मंगलवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ जुड़ पाएंगे. उम्मीद करते हैं कि जोफ्रा आर्चर टीम के  साथ जुड़ेंगे और इस घटना से भी आगे सबक लेंगे कि टीम का अनुशासन में ही खिलाड़ी विशेष का भला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.