ENG vs WI 1st Test: होल्डर व गैब्रियल ने इंग्लैंड को 204 रनों पर समेटा

इससे पहले टेस्ट की शुरूआत से पूर्व ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के समर्थन में घुटने के बल बैठे. दर्शकों के बिना रोस बाउल स्टेडियम पर पहली गेंद फेंके जाने से पूर्व फील्डिंग कर रहे वेस्टइंडीज के क्रिकेटर आउटफील्ड में घुटने के बल बैठे.  इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी यही किया

ENG vs WI 1st Test: होल्डर व गैब्रियल ने इंग्लैंड को 204 रनों पर समेटा

दोनों टीमों के कप्तान जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स

साउथम्पटन:

वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्षा बाधित पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को चायकाल से कुछ देर पहले इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 204 रनों पर ढेर हो गई. और उसको इस स्कोर पर सीमित करने में योगदान रहा विंडीज सीमर जेसन होल्डर और गैब्रियल का. विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने छह, तो गैब्रियल ने 4 विकेट चटकाए. दूसरे दिन, करीब एक घंटे देरी से खेल शुरू हुआ. और करीब पांच ओवर के खेल के बाद ही जे. डेनली (18) को गैब्रियल ने बोल्ड कर दिया, तो वहीं जमकर खेल रहे ओपनर आर. बर्न्स (30) को भी गैब्रियल ने एलबीडब्लू आउट किया.  पहले सेशन में इंग्लैंड ेक पांच में तीन विकेट गैब्रियल, तो दो विकेट होल्डर ने चटकाए थे, लेकिन दूसरे सेशन में पूरी तरह से विंडीज कप्तान छाए रहे, जिन्होंने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए. 

SCORE BOARD


पहले दिन की बात करें, तो बारिश के कारण महज 17. 4 ओवर का खेल हो सका था जिसमें मेजबान ने एक विकेट पर 35 रन बनाये थे. कोरोना वायरस महामारी के बीच चार महीने बाद इस मैच के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हुई है.  बारिश के कारण टॉस भी तीन घंटे देरी से हुआ. खेल शुरू होने पर पहला व्यवधान तीसरे ओवर के बाद पड़ा जब इंग्लैंड ने एक रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था. डोम सिबले को शेनोन गैब्रियल ने दूसरे ही ओवर में पवेलियन भेज दिया था.

इसके बाद पांचवें ओवर की पहली गेंद के बाद फिर बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. खेल बहाल होने के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धीमी गति से पारी को आगे बढाया लेकिन 18वें ओवर की चार गेंदें डाले जाने के बाद फिर बारिश और खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया । उस समय इंग्लैंड ने एक विकेट पर 35 रन बना लिये थे. अंपायरों ने मुआयने के बाद पहले दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा की.

इससे पहले टेस्ट की शुरूआत से पूर्व ‘ब्लैक लाइव्स मैटर' आंदोलन के समर्थन में घुटने के बल बैठे. दर्शकों के बिना रोस बाउल स्टेडियम पर पहली गेंद फेंके जाने से पूर्व फील्डिंग कर रहे वेस्टइंडीज के क्रिकेटर आउटफील्ड में घुटने के बल बैठे.  इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी यही किया. दोनों टीमों ने अपनी जर्सी की कॉलर पर ब्लैक लाइव्स मैटर का लोगो पहन रखा था । अमेरिका में मई में अफ्रीकी अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस की बर्बरता के बाद मौत के बाद से दुनिया भर में नस्लवाद के विरोध में यह आंदोलन चल रहा है. इंग्लैंड ने लंबे समय से टीम के नियमित सदस्य रहे स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर रखा. वहीं वेस्टइंडीज टीम में रहकीम कॉर्नवाल को जगह नहीं मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)