पहली बार कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स को जो रूट ने मैच से पहले दी ऐसी खास सलाह

साउथैम्टन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indiesn 1st Test match) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. कोरोनाकाल के दौरान यह पहला इंटरनेशनल सीरीज है जो खेला जा रहा है.

पहली बार कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स को जो रूट ने मैच से पहले दी ऐसी खास सलाह

England Vs West Indies 1st Test, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज

खास बातें

  • बेन स्टोक्स को जो रूट ने पहले टेस्ट से पहले कप्तानी को लेकर दी सलाह
  • बेन स्टोक्स पहली बार कर रहे हैं कप्तानी
  • जो पहला टेस्ट मैच निजी कारणों की वजह से नहीं खेल रहे

साउथैम्टन में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England Vs West Indiesn 1st Test match) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. कोरोनाकाल के दौरान यह पहला इंटरनेशनल सीरीज है जो खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जो रूट (Joe root) की जगह बेन स्टोक्स (Ben Stokes) कप्तानी करने वाले हैं. जो रूट अपने निजी कारणों की वजह से यह टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में जो रूट ने पहली बार कप्तानी करने वाले स्टोक्स के लिए एक मैसेज दिया है. स्टोक्स के रूट से मिले मैसेज को लेकर कहा कि, जब मैंने टेस्ट टीम की कप्तानी वाली ब्लेजर के साथ अपना फोटो शूट खत्म किया तो मुझे रूट का एक मैसेज मिला, मैसेज में उन्होंने मुझे लिखा था कि, अपने तरीके से खेलो. बता दें कि रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहला टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं. 

भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने स्टोक्स के कप्तान बनने को लेकर कहा कि वह बिल्कुल शानदार साबित होगा. उसमें नियंत्रित आक्रामकता है. वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन को लगता है कि बेन स्टोक्स वर्ल्ड क्रिकेट के दूसरे विराट कोहली होंगे. उनके पास कोहली जैसी योग्यता है और टीम को अच्छे से लीड कर सकते हैं.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम के बीच अबतक कुल 157 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें 49 टेस्ट इंग्लैंड और 57 टेस्ट मैच वेस्टइंडीज की टीम जीतने में सफल रही है. सीरीज का पहला टेस्ट साउथेम्प्टन में है तो वहीं दूसरा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जाएगा. इसके अलावा सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में ही 24 जुलाई को खेला जाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.