वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों टेस्ट जीतकर टेस्ट चैम्पियनशिप में तीसरे नंबर पर पहुंचने की कोशिश करेगी इंग्लैंड, जानिए टॉप 5 टीमों का हाल

टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) में अपनी स्थिती सुधारने की कोशिश करेगी इंग्लैंड, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों टेस्ट मैच जीतने पर कुल 120 अंक हासिल कर पाएगी इंग्लैंड.

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों टेस्ट जीतकर टेस्ट चैम्पियनशिप में तीसरे नंबर पर पहुंचने की कोशिश करेगी इंग्लैंड, जानिए टॉप 5 टीमों का हाल

टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिती सुधारने की कोशिश करेगी इंग्लैंड,

खास बातें

  • इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच
  • टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर 3 पर आने की इंग्लैंड की होगी कोशिश
  • टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन पर है भारतीय टीम

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच पहला टेस्ट मैच साउथेम्प्टन में खेला जाएगा. 116 दिनों के बाद पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम टेस्ट सीरीज में अच्छा परफॉर्मेंस कर अपनी स्थिती टेस्ट चैम्पियनशिप में बेहतर करना चाहेगी. टेस्ट चैम्पियनशिप में टॉप पर भी भारतीय टीम मौजूद है. भारत टेस्ट चैम्पियनशिप  के दौरान 9 टेस्ट खेले हैं जिसमें 7 में जीत हासिल की है और 2 में हार का स्वाद चखा है, ऐसे में भारतीय टीम के पास 360 अंक है और वो पहले नंबर पर मौजूद हैं. दूसरे नंबर पर इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम है जिसके पास 296 अंक मौजूद हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अबतक टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) में कुल 10 मैच खेले हैं जिसमें 7 में जीत और 2 टेस्ट मैचों में हार स्वीकार करनी पड़ी है. 1 टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हुआ है.

तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड हैं जिसके पास इस समय तक 180 अंक हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने अबतक 7 टेस्ट खेले हैं जिसमें 3 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है. चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है. इंग्लैंड ने टेस्ट चैम्पियनशिप  के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले तक कुल 9 मैच खेले हैं जिसमें 5 में जीत और 3 में हार का सामना किया है. ऐसे में इंग्लैंड के पास अभी 146 अंक हैं. इसके अलावा पांचवें नंबर पर इस वक्त पाकिस्तान की टीम है. पाकिस्तान के पास टेस्ट चैम्पियनशिप में 140 अंक हैं.

पाकिस्तान ने टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत अबतक 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 2 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. 1 टेस्ट मैच ड्रा रहा है. टेस्ट चैम्पियनशिप  में वेस्टइंडीज की टीम का नंबर 8वां हैं. टेस्ट चैम्पियनशिप  में अबतक वेस्टइंडीज ने केवल 2 टेस्ट मैच खेले हैं और दोनों टेस्ट में हार मिली है. 


इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप कर टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) में तीसरे नंबर पर आने की करेगी कोशिश

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत हासिल कर इंग्लैंड की टीम टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिती सुधारकर नंबर 3 पर पहुंचना चाहेगी. बता दें कि 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1 टेस्ट मैच जीतने पर टीम को 40 अंक मिलते हैं. यानि तीनों टेस्ट इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो 120 अंक हासिल करने में सफल रही है. ऐसे में इंग्लैंड के पास इस टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट चैम्पियनशिप  में कुल अंक 266 हो जाएंगे. जिससे इंग्लैंड का नंबर टेस्ट चैम्पियनशिप में तीसरा होगा और न्यूजीलैंड से आगे निकल जाएगी.

दोनों टीमें

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जर्मेन ब्लैकवुड, नकरमाह बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, राहीकेन कॉर्नवाल, केमर होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच।

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), मार्क वुड, जेम्स एंडरसन, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉवल, जो डेनली, ओली पोप, डॉम सिबले, क्रिस वोक्स और जो रूट।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.