विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 13, 2020

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद बेन स्टोक्स ने Stuart Broad को प्लेइंग XI में शामिल नहीं करने पर कही ऐसी बात

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में हार के बावजूद तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को अंतिम एकादश (England Playing XI) से बाहर रखने के फैसले पर खेद नहीं है

Read Time: 16 mins
वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद बेन स्टोक्स ने Stuart Broad को प्लेइंग XI में शामिल नहीं करने पर कही ऐसी बात
पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं कर ने पर दिया बयान

West Indies won 1st test match Vs India: इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में हार के बावजूद तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) को अंतिम एकादश (England Playing XI) से बाहर रखने के फैसले पर खेद नहीं है. इंग्लैंड को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा. जर्मेन ब्लैकवुड की 95 रन की शानदार पारी से वेस्टइंडीज ने 200 रन का लक्ष्य हासिल करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बनायी. ब्रॉड को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गयी थी जिस पर उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया जतायी थी. ब्रॉड ने कहा था कि वह इस फैसले से ‘गुस्से में तथा हताश और निराश हैं. स्टोक्स ने कहा कि ब्रॉड की प्रतिक्रिया स्वाभाविक है. स्टोक्स ने बीबीसी स्पोर्ट से कहा, ‘‘स्टुअर्ट का इंटरव्यू शानदार था. जिस खिलाड़ी ने 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हों और ढेर सारे विकेट लिये हो उसकी तरह की भावना और खेलने की तीव्र इच्छा लाजवाब है. ब्रॉड ने अभी तक 138 टेस्ट मैचों में 485 विकेट और 121 वनडे में 178 विकेट लिये हैं. स्टोक्स ने मार्च के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने पर पहले टेस्ट मैच के लिये टीम के चयन का बचाव किया.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक चयन की बात है तो अगर हम इस पर खेद व्यक्त करते हैं तो इससे उन खिलाड़ियों के पास अच्छा संदेश नहीं जाएगा जो इस मैच में खेले थे. हमने वह फैसला किया जो इस खेल में आगे हमारे लिये फायदेमंद हो सकता है. स्टोक्स ने कहा, ‘‘आप फैसला करते हैं और आपको उन पर कायम रहना चाहिए. मैं इस तरह का इंसान नहीं हूं जो उन पर खेद व्यक्त करूं.''

इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जबकि पिच में तब काफी नमी थी. उसकी टीम पहली पारी में 204 रन पर आउट हो गयी। इसके बाद चौथे दिन भी वह एक समय अच्छी स्थिति में था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाया. स्टोक्स ने कहा, ‘‘हम सभी जानते हैं कि हमने कहां गलतियां की.

Advertisement

पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने के लिये आपको अच्छा प्रदर्शन करना होता है. यह मायने नहीं रखता कि परिस्थितियां कैसी हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमने 60, 70 या 80 अधिक रन बनाये होते तो यह पूरी तरह से भिन्न मैच होता.

Advertisement

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
VIDEO: वर्ल्ड कप का गम हुआ ताजा, टूटे दिल से विराट कोहली ने फिर किया वही काम
वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के बाद बेन स्टोक्स ने Stuart Broad को प्लेइंग XI में शामिल नहीं करने पर कही ऐसी बात
These 3 big characteristics makes Gautam very "Gambhir" contender to be Team India next head coach
Next Article
ये 3 बडे़ गुण गौतम को बनाते टीम इंडिया के हेड कोच पद का "गंभीर" दावेदार, जुड़ेंगे तो बदलेंगे टीम इंडिया के तेवर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;