कोरोना के डर के बीच इंग्लैंड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसे सेलिब्रेट किया ईद..देखें Video

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) इस समय इंग्लैंड में है और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. 5 अगस्त को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. उससे पहले पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने आपस में मिलकर मैनचेस्टर में ईद सेलिब्रेट किया.

कोरोना के डर के बीच इंग्लैंड में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसे सेलिब्रेट किया ईद..देखें Video

मैनचेस्टर में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ईद किया सेलिब्रेट

England Vs Pakistan test Series: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) इस समय इंग्लैंड में है और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. 5 अगस्त को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. उससे पहले पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने आपस में मिलकर मैनचेस्टर में ईद सेलिब्रेट किया. पाकिस्तान क्रिकेटरों (Pakistan Cricket) के द्वारा ईद को सेलिब्रेट करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है. पाकिस्तानी क्रिकेट ईद को सेलिब्रेट करने के क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग को भूल कर एक दूसरे से गले मिल रहे हैं. तस्वीरों में पाकिस्तानी क्रिकेटर कुर्ता-पजामे में नजर आ रहे हैं. तस्वीरों में खिलाड़ी एक साथ नजर आ रहे हैं और साथ ही पकवानों का जमकर लुत्फ भी उठा रहे हैं. बता दें कि पाकिस्तान को 3 टेस्ट मैचों के अलावा 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है. इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से जीतने में सफल रही है. ऐसे में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (England Vs Pakistan Test Series) काफी रोमांचक होने की उम्मीद है.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच अबतक 83 मैच हुए हैं जिसमें 25 मैच इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने 21 टेस्ट मैच जीते हैं. वहीं, 37 टेस्ट मैच दोनों देशों के बीच ड्रा रहा है. पाकिस्तान की टीम ने आखिरी बार इंग्लैंड में 2018 में खेला था. 

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने बनाए हैं. कुक ने पाकिस्तान के खिलाफ 20 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 1719 रन बनाने में सफल रहे हैं. कुक ने 5 शतक पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में जड़े हैं. इसके अलावा इंजमाम उल हक दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इंजमाम ने इंग्लैंड के खिलाफ  19 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 1584 रन बनाए हैं. इंजमाम ने भी 5 शतक लगाए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.