ENG vs NZ, T20 WC 2022: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हराया, जोस बटलर रहे जीत के हीरो

England vs New Zealand T20 World Cup Updates: टी20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड पर 4 विकेट से जीत दर्ज की. टूर्नामेंट में ये न्यूजीलैंड की पहली हार है.

ENG vs NZ, T20 WC 2022: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रन से हराया, जोस बटलर रहे जीत के हीरो

ENG vs NZ : इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड हराया

England vs New Zealand T20 World Cup Updates: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को ब्रिसबेन  के गाबा में  खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मैच का शानदार अंत हुआ. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड पर चार विकेट से जीत दर्ज  की और कीवी टीम ने टूर्नामेंट में अपनी पहली हार का मुंह देखा. इंग्लैंड द्वारा दिए गए 180 रनों का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट गंवाकर 20 ओवर में सिर्फ 159 रन बनाए. ग्लेन फिलिप्स (62 रन) और कप्तान केन विलियमसन (40 रन) ने अपनी टीम के लिए प्रयास किया लेकिन उनके अलावा कोई बल्लेबाज क्रिज पर टिक नहीं पाया. इंग्लिश टीम के लिए सैम करन और क्रिस वोक्स ने दो-दो विकेट चटकाए. 

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 179 रन बनाए थे. इंग्लैंड की ओर से जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने अर्धशतक जमाया, जिसके दम पर टीम एक बड़ा टारगेट सेट करने में सफल रही. हेल्स ने 51 रन बनाए तो वहीं बटलर ने 47 गेंद पर 73 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन को 2 विकेट मिले. इसके अलावा सैंटनर, साउदी और ईश सोढ़ी को 1-1 विकेट मिला. 

SCOREBOARD


दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार रही:

इंग्लैंड : जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड :  फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

England vs New Zealand, 33rd Match, Super 12 Group 1 - Cricket Score, Commentary