ENG vs IND 5th Test: दूसरे दिन भारत ड्राइविंग सीट पर, 332 रन की बढ़त पर, फॉलोऑन बचा पाएगा इंग्लैंड

ENG vs IND 5th Test, Day 2: कप्तान बुमराह सहित सिराज और शमी ने  बेहतरीन गेंदबाजी की. बुमराह ने तीन, जबकि शमी और सिराज ने एक-एक विकेट  लिया. शमी ने बेहतरीन सीम और स्विंग दिखायी और अगर तीसरे दिन वह ऐसा ही प्रदर्शन बरकरार रखते हैं, तो अंग्रेजों को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. 

ENG vs IND 5th Test: दूसरे दिन भारत ड्राइविंग सीट पर, 332 रन की बढ़त पर, फॉलोऑन बचा पाएगा इंग्लैंड

ENG vs IND 5th Test, Day 2: दूसरे दिन बुमराह ने बल्ले और गेंद दोनों के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया

ENG vs IND 5th Test, Day 2: मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अधूरी छूटी सीरीज के पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन एजबस्टन में दूसरे दिन बारिश के तीन बार अड़ंगा डालने के बावजूद भारत खुद को ड्राइविंग सीट पर ले आया है. पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद भारत ने दिन का खेल खत्म होने के समय मेजबानों के 5 विकेट 84 रन पर गिरा दिए हैं. और यहां से इंग्लैंड पर फॉलोऑन बचाने का दबाव आ गया है. इंग्लैंड को फॉलोऑन टालने के लिए यहां से अभी भी 133 रन और बनाने हैं और उसके हात में पांच विकेट है, लेकिन अभी तक हुए हाल के बाद उसका फॉलोऑन से बचना बहुत ही ज्यादा मुश्किल दिखायी पड़ रहा है. इंग्लैंड की पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने टॉप क्लास का प्रदर्शन किया. कप्तान बुमराह सहित सिराज और शमी ने  बेहतरीन गेंदबाजी की. बुमराह ने तीन, जबकि शमी और सिराज ने एक-एक विकेट  लिया. शमी ने बेहतरीन सीम और स्विंग दिखायी और अगर तीसरे दिन वह ऐसा ही प्रदर्शन बरकरार रखते हैं, तो अंग्रेजों को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. 

SCORECARD

इससे पहले तीसरी बार बारिश ने दिन में खोल रोका. खेल रुकने के समय इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 60 रन था. तब जो. रूट 19 और बैर्यस्टो 6 रन बनाकर क्रीज पर जमे  थे.  इससे पहले बारिश के दो बार खेल में अड़ंगा डालने के बाद मुकाबला शुरू हुआ, तो इग्लैंड ने थोड़ी ही देर बाद तीसरा विकेट ओली पोप के रूप में गंवा दिया. तीसरा विकेट भी मैच में कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने लिया. फिलहाल पिच पर बैर्यस्टो और रूट हैं. बारिश से हुए दोनों ब्रेकों  के बीच इंग्लैंड ने अपना एक-एक विकेट गंवाया. दूसरी बार खेल रुकने के समय इंग्लैंड का स्कोर 2 विकेट पर 31 रन था. फिलहाल ओली पोप और जो. रूट क्रीज पर हैं. इंग्लैंड ने भारत को 416 पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी शुरुआती सेशन के दूसरे घंटे में शुरू की थी. इसी दौरान बारिश से खेल रुका. भारत को पहली सफलता भी जल्द मिल गयी है. एलेक्स ग्रीस सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए.


इससे पहले भारत की पहली पारी दिन के करीब शुरुआती घंटे 416 रन पर सिमट गयी. इस सेशन का आकर्षण पहले दिन 83 रन पर नाबाद रवींद्र जडेजा का शतक रहा, जिन्होंने जरूरत के समय 104 रन की पारी खेली, तो नंबर दस बल्लेबाज और कप्तान जसप्रीत बुमराह ने भी 16 गेंदों पर नाबाद 31 रन बनाकर दर्शकों का अच्छा मनोरंजन किया. और यह कहना गलत नहीं होगा जडेजा के आउट होने के बाद अगर भारत चार सौ का आंकड़ा पार करने में सफल रहा, तो यह बुमराह के प्रहारों से ही हो सका. सिराज आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट  हुए. और इसी के साथ भारत 84.5 ओवरों में 416 रन बनाने में कामयाब रहा. जेम्स एंंडरसन ने सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए. 

पहले दिन भारत ने बनाए थे 7 विकेट पर 338 रन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहले दिन जब खेल खत्म हुआ था तो भारत ने 7 विकेट पर 338 रन बना लिए थे. जडेजा 83 रन पर नाबाद हैं. जडेजा के अलावा मोहम्मद शमी 0 रन पर खेल रहे हैं. पहले दिन ऋषभ पंत ने शतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को खूब परेशान किया था. अब दूसरे दिन जडेजा चाहेंगे कि वो शतक जमाए और टीम के स्कोर को 400 के आगे ले जा सके, जिससे इंग्लैंड पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया जा सके.