कोरोनावायरस की भेंट चढ़ेगा इंग्लैंड का भारत दौरा, सितंबर में होने वाली सीरीज रद्द होने के कगार पर..

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर (England tour of England 2020) में होने वाली छह मैचों की सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज और न्यूजीलैंड ए टीम का अगले महीने का दौरा कोविड-19 महामारी (COVID-19) को देखते हुए स्थगित होना तय है

कोरोनावायरस की भेंट चढ़ेगा इंग्लैंड का भारत दौरा, सितंबर में होने वाली सीरीज रद्द होने के कगार पर..

इंग्लैंड का भारत दौरा रद्द होने के कगार पर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) की इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर (England tour of England 2020) में होने वाली छह मैचों की सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज और न्यूजीलैंड ए टीम का अगले महीने का दौरा कोविड-19 महामारी (COVID-19) को देखते हुए स्थगित होना तय है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अभी इस संबंध में औपचारिक घोषणा नहीं की है लेकिन जल्द ही ऐसा होने की संभावना है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘इंग्लैंड को सितंबर के आखिर में छह मैच (तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय) खेलने थे. निश्चित तौर पर वर्तमान परिस्थितियों में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर नहीं आ सकती है.

बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक होगी जिसमें भारत के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) चर्चा का मुख्य विषय होगा. अधिकारी ने कहा, ‘‘लेकिन मुझे लगता है कि एफटीपी मामले पर चर्चा के बाद औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी क्योंकि यह शुक्रवार को होने वाली शीर्ष परिषद के एजेंडा का हिस्सा है. न्यूजीलैंड ‘ए' को अगस्त में भारत दौरे पर आना है और उसके भी आने की संभावना नहीं है. ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम यह श्रृंखला खेलने के लिये अगले साल सितंबर में भारत दौरे पर आ सकती है.

भारत में कोविड-19 (COVID-19) के अभी तक नौ लाख से अधिक मामले सामने आये हैं और मृतकों की संख्या 25,000 तक पहुंचने वाली है। भारत में अगर सितंबर तक स्थिति सुधर भी जाती है तब भी इंग्लैंड के आने की संभावना नहीं है. अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे (बीसीसीआई) अध्यक्ष (सौरव गांगुली) ने हाल में साक्षात्कार में कहा था कि अगर परिस्थितियां अनुकूल रही तो वे अगस्त में शिविर के आयोजन की योजना बना रहे हैं. यह तो हर कोई जानता है कि ऐसी परिस्थितियों में कोई मैच आयोजित नहीं किया जा सकता है.


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सितंबर के आखिर में इंग्लैंड दौरा और आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप का स्थगित होना तय है ऐसे में इस दौरान भारत या विदेश में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन किया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार मार्च में मैदान पर उतरी थी लेकिन तब भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला महामारी के कारण बीच में ही रद्द कर दी गयी थी.