पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड, खेले जाएंगे 7 टी20 मैच, जानिए डिटेल्स

England Tour of Pakistan 2022: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ अपनी बैठक के बाद घोषणा की कि इंग्लैंड सितंबर / अक्टूबर 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने वाले पांच टी 20 इटरनेशनल मैचों में दो अतिरिक्त ट्वेंटी 20 इंटरनेशनल मैच खेलेगा.

पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड, खेले जाएंगे 7 टी20 मैच, जानिए डिटेल्स

पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी इंग्लैंड

खास बातें

  • पाकिस्तान के दौरे पर अगले साल आएगी इंग्लैंड
  • खेले जाएंगे 7 टी-20 इंटरनेशनल मैच
  • इंग्लैंड बोर्ड का ऐलान

England Tour of Pakistan 2022: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ अपनी बैठक के बाद घोषणा की कि इंग्लैंड सितंबर / अक्टूबर 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने वाले पांच टी 20 इटरनेशनल मैचों में दो अतिरिक्त पुरुष ट्वेंटी 20 इंटरनेशनल मैच खेलेगा. यानि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच अब 7 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद इंग्लैंड टीम फिर से नवंबर/दिसंबर में पाकिस्तान जाएगी और 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, IPL में धमाल मचाने वाले इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति रिलीज में कहा: " अक्टूबर में हुए दौरे के रद्द होने को लेकर मैं और ईसीबी के वरिष्ठ निदेशक मार्टिन डार्लो ने पिछले कुछ हफ्तों में हुई कुछ चीजों के बारे में पीसीबी के साथ आमने-सामने बात करने के लिए लाहौर का दौरा किया, हम भविष्य पर भी चर्चा करना चाहते थे क्योंकि दोनों बोर्डों का एक ऐतिहासिक संबंध है, हम अपने संबंध को बनाए रखना चाहते हैं और इसे आगे ले जाना चाहते थे. 


"हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम सितंबर/अक्टूबर 2022 में  पाकिस्तान दौरे पर दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलेंगे. इसके बाद हम आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के बाद पाकिस्तान फिर से आएंगे और उस दौरे पर टेस्ट क्रिकेट खेली जाएगी.

मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड में कोई क्रिकेटर ऐसा है जो इस देश की प्रतिभा के खिलाफ अपनी क्षमताओं का परीक्षण नहीं करना चाहेगा. हमने पीसीबी में अपने सहयोगियों के साथ पाथवे एंगेजमेंट के बारे में भी बात की, हम महिलाओं के खेल के प्रस्तावों का समर्थन कैसे कर सकते हैं और यहां पाकिस्तान में घरेलू एजेंडे के आसपास कुछ दिलचस्प विचार हैं.

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा, "ईसीबी ने यहां आकर अपना दिल खोलकर दिखाया है जिसके लिए मैं टॉम और मार्टिन का शुक्रगुजार हूं. यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है. हम उत्साहित हैं कि इंग्लैंड ने अपने हिस्से के रूप में दो अतिरिक्त टी 20 मैच खेलने का फैसला किया है. "हमने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे प्रयास किए कि सभी मेहमान टीमें पाकिस्तान में सहज हों, ऐसे में, यह पाकिस्तान के प्रशंसकों के लिए गर्व की बात है, जो 2022 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.

Eng vs NZ, 1st Semi-Final: 2019 WC की हार का बदला लेने न्यूजीलैंड तैयार, जानें कौन सा खिलाड़ी होगा X-फैक्टर

इंग्लैंड एक शानदार टीम और यह हैरान करने वाला है कि उन्होंने लगभग पांच से सात वर्षों की अवधि में कितने मैच विजेता खिलाड़ी बनाए हैं. वे बहुत ही आकर्षक और आकर्षक क्रिकेट खेलते हैं, जो प्रशंसकों के लिए शानदार है और क्रिकेट खेल का एक बड़ा विज्ञापन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  डर के आगे जीत है : शास्त्री- कोहली की यादगार जोड़ी ने टीम इंडिया को दिया जीत का मंत्र