T20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बड़े दिग्गज की हुई टीम में वापसी

England T20 World cup Team, इंग्लैंड की टीम (England T20 World Cup Team) का ऐलान हो गया है. बता दें कि जून में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा.

T20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, बड़े दिग्गज की हुई टीम में वापसी

T20 World Cup 2024

England T20 World cup Team: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम (England T20 World Cup Team) का ऐलान हो गया है. इंग्लैंड की टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा ऑर्चर (Jofra Archer) की वापसी हो गई है. चोट के कारण कई दिनों से ऑर्चर इंग्लैंड की टीम से बाहर चल रहे थे. इंग्लैंड के लिए ऑर्चर ने आखिरी बार मई 2023 में खेला था तब से वो टीम से बाहर चल रहे थे. एक साल के बाद ऑर्चर की इंग्लैंड की टीम में वापसी हुई है.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में बल्लेबाजों में, जोस बटलर , विल जैक्स, फिल साल्ट और जॉनी बेयरस्टो  को शीर्ष क्रम शामिल किया गया है तो वहीं, बेन डकेट अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली के साथ टीम शामिल हैं. इसके अलावा हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन को भी टीम में जगह दी है.  इसके साथ-साथ आदिल राशिद और टॉम हार्टले स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल हैं. टी-20 वर्ल्डकप में इंग्लैंड की कप्तानी जोस बटलर करने वाले हैं. 

टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम अपना पहला मैच 4 जून को  बारबाडोस में स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगी. इंग्लैंड की टीम  31 मई को कैरिबियन के लिए उड़ान भरेगी. टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को ग्रुप बी में रखा गया है. अपना ग्रुप में इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान के साथ मैच खेलेगी.

ये भी पढ़े- ब्रायन लारा ने चुनी T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया, सबसे बड़े "X फैक्टर" को किया टीम से बाहर


इंग्लैंड टीम (England squad): जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

T-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम (T20 World Cup winners: Full list of champions) दो बार खिताब जीतने में सफल रही है. साल 2010 और 2022 में इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफलता हासिल की थी. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम ऐसी दो टीमें जिनके नाम टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब दो बार जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है.