इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शेन वॉर्न को दी श्रद्धांजलि, बदल दिया कमेंट्री बॉक्स का नाम

इस मैदान के कॉमेंट्री बॉक्स को स्काय कॉमेंट्री बॉक्स कहा जाता था लेकिन अब इसका नाम बदल दिया गया है. हाल ही में शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने के चलते थाइलैंड में निधन हो गया था.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शेन वॉर्न को दी श्रद्धांजलि, बदल दिया कमेंट्री बॉक्स का नाम

न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है.

नई दिल्ली:

ऐतिहासिक क्रिकेट मैदान लॉर्ड्स(Lord's) के कमेंट्री बॉक्स का नाम बदल गया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बड़ा फैसला लेते हुए और ग्रेट स्पिनर शेन वॉर्न श्रंद्धाजली देते हुए कमेंट्री बॉक्स का नाम उनके नाम पर कर दिया है. आपको बता दें कि गुरुवार से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. 

यह पढ़ें- ENG vs NZ 1st Test: एंडरसन की लहराती स्विंग ने जीता गांगुली का दिल, टीवी से video बना पोस्ट किया सौरव ने

आपको बता दें कि इस मैदान के कमेंट्री बॉक्स को स्काई कॉमेंट्री बॉक्स कहा जाता था लेकिन अब इसका नाम बदल दिया गया है. हाल ही में शेन वॉर्न का दिल का दौरा पड़ने के चलते थाइलैंड में निधन हो गया था. इस बात में कोई शक नहीं कि शेन वॉर्न दुनिया के सबसे महान स्पिनरों में से एक रहे हैं. उनके नाम 708 टेस्ट विकेट हैं जबकि 293 वनडे विकेट उन्होंने हासिल किए थे.  अब इस कमेंट्री बॉक्स में दीवार पर शेन वॉर्न की बहुत से तस्वीरें दिखाई दे रही हैं. 


यह भी पढ़ें- सौरव गांगुली ने लांच किया खास ऐप 'क्लासप्लस', शिक्षकों के साथ-साथ विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इससे पहले बुधवार को पवेलियन से लेकर मैदान तक जाने वाले खिलाड़ियों के आइकॉनिक वॉक का भी एक वीडियो शेयर किया था. अगर मैच की बात करें तो इस पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जो कि सही साबित नहीं हुआ. 12 रन के स्कोर पर ही न्यूजीलैंड ने अपने चार विकेट खो दिए थे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में लंबे समय के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन की जोड़ी खेलते हुए दिखाई दे रही है.  इसी के साथ मेजबान टीम के लिए मैटी पॉट्स डेब्यू करेंगे. मैटी इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 704वें खिलाड़ी बने, उन्हें डेब्यू कैप पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन ने दी.