ENG vs WI: ओपनर रोरी बर्न्स ने 13 साल बाद इंग्लैंड के लिए किया यह कारनामा

मजबूत आधार रखने के बावजूद बर्न्स अपने स्कोर को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके. बहरहाल, दूसरे दिन उनके नाम एक बड़ी उपलब्धि आयी और यह बताती है कि रोरी बर्न्स के रूप में इंग्लैंड टीम को एक ठोस ओपनर मिला है. 

ENG vs WI: ओपनर रोरी बर्न्स ने 13 साल बाद इंग्लैंड के लिए किया यह कारनामा

रोरी बर्न्स

खास बातें

  • खत्म हुआ 13 साल का सूखा
  • यह इंग्लैंड की क्रिकेट के बारे में बताता है!
  • दूसरे दिन सिर्फ 30 रन ही बना सके बर्न्स
नई दिल्ली:

इंग्लिश ओपनर रोरी बर्न्स दुर्भाग्यशाली रहे कि विंडीज के खिलाफ साउथंप्टन में जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन (2ndDay) जमने के बाद आउट हो गए. एक ओपनर को जितना मुश्किल समय काटने की जरूरत होती है, वह उन्होंने 85 गेंद खेलने के बाद 30 रन बनाकर काट लिया था. मजबूत आधार रखने के बावजूद बर्न्स अपने स्कोर को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके. बहरहाल, दूसरे दिन उनके नाम एक बड़ी उपलब्धि आयी और यह बताती है कि रोरी बर्न्स के रूप में इंग्लैंड टीम को एक ठोस ओपनर मिला है. 

दूसरे दिन करीब एक घंटा देरी से खेल शुरू होने के बाद जैसे 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर रोरी बर्न्स ने होल्डर की गेंद पर जैसे ही अपना 21वां रन लिया, तो रोरी ने अपने 16वे टेस्ट में 1000  रन पूरे कर लिए. वह यह कारनामा करने वाले इंग्लैंड के 28वें बल्लेबाज बन गए. लेकिन इसी रिकॉर्ड ने एक और बड़ी खामी की भी ओर ध्यान दिलवाया है. 

खामी यह है रोनी बर्न्स से पहले यह कारनामा एलिस्टर कुक ने साल अगस्त 2007 में किया था. मतलब यह है कि तब से लेकर अब तक पिछले 13 साल में इंग्लैंड का और कोई दूसरा ओपनर नहीं ही आया, जिसने टेस्ट में 1000 रन बनाए हो. एलिस्टर के कारमाना करने के 13 साल बाद रोरी बर्न्स इंग्लैंड के लिए 1000 रन बनाने ओपनर हुए हैं. उम्मीद है कि रोरी का यह हजारी सिलसिला यहीं खत्म नहीं होगा और वह आगे और कई रिकॉर्ड इंग्लैंड के लिए बनाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.