Eng vs WI 3RD Test: मार्क वुड की घातक गेंदबाजी से इंग्‍लैंड का 'पलटवार'

Eng vs WI 3RD Test: मार्क वुड की घातक गेंदबाजी से इंग्‍लैंड का 'पलटवार'

मार्क वुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच बल्‍लेबाजों को आउट किया (AFP फोटो)

खास बातें

  • पांच विकेट लेकर इंडीज की पारी 154 पर समेटी
  • मोईन ने लिए चार विकेट, दूसरी पारी में इंग्‍लैंड 19/0
  • सीरीज में 2-0 से आगे है मेजबान वेस्‍टइंडीज टीम
ग्रोस आइलेट:

तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood)  के पांच विकेट की मदद से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (Windies vs England) तीसरे और आखिरी (3rd Test) क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन 'पलटवार' किया है. वुड के इस प्रदर्शन की बदौलत इंग्‍लैंड की टीम ने मेजबान वेस्‍टइंडीज की पहली पारी को 154 रन पर समेट दिया और पहली पारी के आधार पर 123 रन की बढ़त हासिल कर ली. दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय इंग्‍लैंड की दूसरी पारी का स्‍कोर बिना विकेट खोए 19 रन था. रोरी बर्न्‍स 10 और कीटन जेनिंग्‍स 9 रन बनाकर क्रीज पर थे. इंग्‍लैंड की कुल बढ़त अब 142 रन तक पहुंच गई है. तीन टेस्‍ट की सीरीज में इंग्‍लैंड इस समय 2-0 से आगे है.

Windies vs England Test: जेसन होल्‍डर ने सर डॉन ब्रेडमैन के इस रिकॉर्ड को किया बराबर..

सीरीज में पहला मैच खेल रहे वुड (Mark Wood)  ने 41 रन देकर पांच विकेट लिए. इंग्लैंड के पहली पारी के 277 रन के जवाब में कैरेबियाई टीम 154 रन पर आउट हो गई जबकि एक समय उसका स्कोर बिना किसी नुकसान के 57 रन था. पूरे दिन के खेल में 16 विकेट गिरे. पहले दो मैच हार चुकी इंग्लैंड टीम इस मैच में जीत दर्ज करके प्रतिष्ठा बचाने के इरादे से खेल रही है. वुड ने शाइ होप और रोस्टन चेस को अपने पहले दो ओवर में लगातार दो गेंदों पर आउट किया. इसके बाद उन्होंने शिमरोन हेतमायर को पहली स्लिप में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के हाथों लपकवाया. उनका चौथा शिकार शेन डोरिच बने जबकि शेनोन गैब्रियल के रूप में उन्होंने पांचवां विकेट लिया. वेस्‍टइंडीज के लिए जॉन कैंपबेल ने सर्वाधिक 41 और शेन डाउरिच ने 38 रन की पारी खेली. इंग्‍लैंड के लिए वुड के अच्‍छे सहयोगी की भूमिका निभाते हुए स्पिन गेंदबाज मोईन अली ने 15 ओवर में 36 रन देकर चार विकेट लिए. 


संक्षिप्‍त स्‍कोर: इंग्‍लैंड पहली पारी: 277 रन और दूसरी पारी: बिना विकेट खोए 19 रन, वेस्‍टइंडीज पहली पारी: 154 रन (जॉन कैंपबेल 41, शेन डाउरिच 38 रन,  मार्क वुड 5 विकेट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली