ENG vs WI 1st Test: सोशल डिस्टेंसिंग नहीं कर रहे खिलाड़ी, विकेट लेने के जश्न में कर रहे हैं बड़ी गलतियां..देखें Video

साउथम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टंडीज (England vs West Indiesn 1st Test match) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. 117 दिनों के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है, ऐसे में फैन्स के बीच इस टेस्ट मैच को लेकर उत्साह चरम पर है.

ENG vs WI 1st Test: सोशल डिस्टेंसिंग नहीं कर रहे खिलाड़ी, विकेट लेने के जश्न में कर रहे हैं बड़ी गलतियां..देखें Video

ENG vs WI 1st Test: सोशल डिस्टेंसिंग नहीं कर रहे खिलाड़ी

खास बातें

  • पहले टेस्ट मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग करना भूले खिलाड़ी
  • जेम्स एंडरसन ने जश्न मनाने के क्रम में साथी खिलाड़ी को गले से लगाया
  • आईसीसी जेम्स एंडरसन पर लगा सकती है जुर्माना

साउथम्पटन में इंग्लैंड और वेस्टंडीज (England vs West Indiesn 1st Test match) के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. 117 दिनों के बाद कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है, ऐसे में फैन्स के बीच इस टेस्ट मैच को लेकर उत्साह चरम पर है. बता दें कि कोरोना वायरस (Covid-19) के कारण आईसीसी (ICC) ने नए नियम के साथ टेस्ट मैच को कराने की कोशिश की है जिसमें खिलाड़ियों को जश्न मनानें के क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करना होगा. लेकिन टेस्ट मैच के दौरान गेंदबाज और फील्डर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing को भूल गए हैं और पहले की ही तरह विकेट गिरने पर जश्न मनाते नजर आए हैं. यहां तक कि इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रॉस्टन चेस का विकेट चटकाया तो साथी खिलाड़ी को गले से भी लगाते हुए नजर आए. ऐसे में एक बार फिर सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर में खिलाड़ी ऐसी भूल कैसे कर रहे हैं. यही नहीं इंग्लैंड की पारी के दौरान भी वेस्टइंडीज खिलाड़ी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते दिखे थे और विकेट गिरने के बाद एक साथ खड़े नजर आए थे. किसी भी खिलाड़ी ने 2 गज की दूरी का पालन मैच के दौरान नहीं किया. खिलाड़ी एक दूसरे की पीठ भी थपथपाते नजर आए तो वहीं हाई फाइव भी करते दिखे हैं. SCORE BOARD

यहां तक कि क्रिकेट कमेंट्री करने वाले कमेंटेटर नासिर हुसैन ने भी कमेंट्री करते समय सोशल डिस्टेंसिंग की बात की थी. गौतरलब है कि पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीता था और पहली पारी में केवल 204 रन ही बना पाई थी. वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान होल्डर ने 6 विकेट चटकाए थे. इसके बाद वेस्टइंडीज ने शानदार बल्लेबाजी पहली पारी में की और 318 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट बेन स्टोक्स ने झटके. स्टोक्सने 4 विकेट लिए तो वहीं एंडरसन के नाम 3 विकेट दर्ज हुए. तीसरे दिन के खेल खत्म तक इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 15 रन बना लिए थे. इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज से पहली पारी के आधार पर अभी भी 99 रन पीछे है. 

जेम्स एंडरसन के पास 600 विकेट लेने का मौका
जेम्स एंडरसन (James Anderson) अबतक 587 विकेट चटका चुके हैं. 13 विकेट लेते ही एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे. अबतक किसी भी तेज गेंदबाज ने 600 विकेटों का आंकड़ा नहीं पार किया है. वर्तमान में एंडरसन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले चौथे गेंदबाज हैं. एंडरसन से आगे मुरलीधरन, शेन वार्न और अनिल कुंबले हैं. टेस्ट क्रिकेट में अभी तक केवल स्पिन गेंदबाजों ने 600 से ज्यादा विकेट झटके हैं. ऐसे में एंडरसन के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का अहम मौका है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.