Eng vs Pak: मोहम्मद आमिर का दूसरा अनिवार्य टेस्ट आया निगेटिव, पाकिस्तान टीम से जुड़े

Eng vs Pak: पीसीबी (PCB) ने अपनी वेबसाइट पर बयान में कहा, ‘आमिर (Mohammad Amir) 24 जुलाई को लाहौर से इंग्लैंड के लिए रवाना हुआ था और ब्रिटेन की सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार पांच दिन तक पृथकवास में रहा और इस दौरान वह दो बार परीक्षण में नेगेटिव पाया गया.

Eng vs Pak: मोहम्मद आमिर का दूसरा अनिवार्य टेस्ट आया निगेटिव, पाकिस्तान टीम से जुड़े

मोहम्मद आसिफ की फाइल फोटो

खास बातें

  • प्रोटोकॉल के तहत दो अनिवार्य कोरोना टेस्ट होते हैं
  • सिर्फ टी-20 के लिए उपलब्ध हैं मोहम्मद आमिर
  • पूर्व क्रिकेटर कर रहे टेस्ट खिलाने की मांग
डर्बी:

ब्रिटेन में आने पर लगातार दो कोरोना वायरस परीक्षण में नेगेटिव पाए जाने के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) यहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वीरवार को पुष्टि की कि आमिर अनिवार्य समय पृथकवास में बिताने के बाद टीम से जुड़ गए हैं. पृथकवास के दौरान वह दो बार कोरोना वायरस निगेटिव पाए गए.

पीसीबी ने अपनी वेबसाइट पर बयान में कहा, ‘आमिर 24 जुलाई को लाहौर से इंग्लैंड के लिए रवाना हुआ था और ब्रिटेन की सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार पांच दिन तक पृथकवास में रहा और इस दौरान वह दो बार परीक्षण में नेगेटिव पाया गया.' टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके आमिर इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में खेलेंगे जो 28 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें: मोर्गन का खुलासा, खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति देना विश्व कप की योजना थी


पूर्व क्रिकेटर कर रहे आमिर को लेकर यह मांग

पिछले दिनों  शोएब अख्तर सहित पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने यह मांग की थी कि मोहम्मद आमिर को टेस्ट टीम से भी जोड़ा जाना चाहिए. इन्हीं खिलाड़ियों ने पहले मोहम्मद आमिर के सिर्फ टी20 में खेलने के फैसले को स्वार्थी करार दिया था. फैसले के  लिए आमिर को खासी आलोचना झेलनी पड़ी थी. बहरहाल, अब यह देखने की बात होगी कि आमिर पूर्व क्रिकेरों की सुनते हैं या नहीं. 

यह भी पढ़ें: अजहरुद्दीन ने 2000 में खुद पर लगे आजीवन बैन को लेकर कही अब यह बात

पीसीबी ने हैरिस को लेकर भी की पुष्टि

पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत मैनचेस्टर में पांच अगस्त से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ होगी. पीसीबी ने साथ ही पुष्टि की है कि पहले पॉजिटिव पाए गए तेज गेंदबाज हैरिस रऊफ अब नेगेटिव पाए गए हैं और उनके जल्द ही इंग्लैंड में बाकी टीम से जुड़ने की उम्मीद है. क्रिकेट बोर्ड ने कहा, ‘‘तेज गेंदबाज हारिस राऊफ दूसरे कोविड-19 परीक्षण में भी नेगेटिव आया है और इंग्लैंड में टीम से जुड़ने का पात्र है. नियमों के अनुसार सोमवार और बुधवार को उसका परीक्षण किया गया.' उन्होंने कहा, ‘‘उसके इस सप्ताहांत रवाना होने की उम्मीद है. समय आने पर उसकी यात्रा की योजना साझा की जाएगी'
 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com