ENG vs PAK, 3rd ODI: जॉनी बेयरस्‍टॉ के शतक की बदौलत इंग्‍लैंड ने चेज किया 358 रन का स्‍कोर, 6 विकेट से जीता

Updated: 15 May 2019 11:58 IST

ENG vs PAK, 3rd ODI: पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 358 रन का स्‍कोर बनाया. जवाब में इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजी को खिलौना बनाते हुए 44.5 ओवर में चार विकेट खोकर ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

ENG vs PAK: England win the third ODI by six wickets
Pakistan vs England: Jonny Bairstow को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया

ब्रिस्टल:

पाकिस्‍तान के इमाम उल हक (Imam-ul-Haq)की 151 रन की बेहतरीन पारी का जवाब इंग्‍लैंड के जॉनी बेयरस्‍टॉ (Jonny Bairstow) ने 128 रन की जोरदार पारी खेलकर दिया. बेयरस्‍टॉ की इस पारी के कारण पाकिस्‍तान को इंग्‍लैंड के खिलाफ (England vs Pakistan) तीसरे वनडे मैच (3rd ODI) में 358 रन का विशाल स्‍कोर बनाने के बावजूद 6 विकेट की करारी हार झेलने को मजबूर होना पड़ा. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 358 रन का स्‍कोर बनाया. जवाब में इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजी को खिलौना बनाते हुए 44.5 ओवर में चार विकेट खोकर ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया. बेयरस्‍टॉ के अलावा जेसन रॉय ने 76, जो रूट ने 43 और बेन स्‍टोक्‍स ने 37 रन की पारी खेली. मोईन अली 46 और कप्‍तान इयोन मोर्गन 17 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के सहारे इंग्‍लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का एक वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था. बेयरस्‍टॉ (Jonny Bairstow) को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

World Cup 2019: कोच मिकी ऑर्थर बोले, 'पाकिस्‍तान टीम के साथ लगे 'इस टैग' से मुझे है नफरत'

पाकिस्‍तान के 358 के स्‍कोर के जवाब में इंग्‍लैंड को दमदार शुरुआत की जरूरत थी. जेसन रॉय (Jason Roy) और जॉनी बेयरस्‍टॉ (Jonny Bairstow)ने पहले विकेट के लिए 159 रन जोड़कर पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की हालत खराब कर दी. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने 9 रन प्रति ओवर से अधिक के औसत से यह रन बनाए. जेसन रॉय 55 गेंदों पर 8 चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 76 रन बनाकर पहले विकट के रूप में फहीम अशरफ के शिकार बने. बेयरस्‍टॉ (Jonny Bairstow) ने 93 गेंदों पर 15 चौकों और पांच छक्‍कों की मदद से 128 रन की पारी खेली, वे दूसरे विकेट के रूप में जुनैद खान की गेंद पर आउट हुए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के आउट होने के बावजूद पाकिस्‍तान की परेशानियां खत्‍म नहीं हुई. लगभग हर बल्‍लेबाज ने अहम योगदान देते हुए पाकिस्‍तान को 45वें ओवर में ही लक्ष्‍य तक पहुंचा दिया. पाकिस्‍तान के सभी गेंदबाज बेहद महंगे साबित हुए. जुनैद खान, इमाद वासिम और फहीम अशरफ ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले इंग्‍लैंड ने काउंटी ग्राउंड ब्रिस्‍टल पर हो रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का निर्णय लिया. बाएं हाथ के ओपनर इमाम उल हक (Imam-ul-Haq) ने वर्ल्‍डकप से पहले फॉर्म में वापसी करते हुए 151 रन की अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. उनकी इस पारी के सहारे पाकिस्तान 50 ओवर में नौ विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रहा. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का स्कोर किसी पाकिस्तानी का इंग्लैंड के खिलाफ सर्वोच्च स्कोर भी है. उन्होंने फखर जमां के 138 रन के रिकार्ड को तोड़ा जिन्होंने शनिवार को यह पारी खेली थी.  इमाम ने अपनी पारी के दौरान 131 गेंदें खेली तथा 16 चौके और एक छक्का लगाया. उनके अलावा आसिफ अली (Asif Ali) ने 52 और हैरिस सोहेल (Haris Sohail)ने 41 रन का योगदान दिया. इस बीच क्रिस वोक्स ने दस ओवर में 67 रन देकर चार विकेट लिए. अपने इस प्रदर्शन के सहारे वोक्‍स ने इंग्लैंड की 15 सदस्यीय वर्ल्‍डकप टीम में जगह के लिये मजबूत दावेदारी पेश की. टॉम कुरेन ने 74 रन देकर दो विकेट लिए.

वीडियो: रोहित और शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया

Comments
हाईलाइट्स
  • इमाम उल हक की 151 रन की बेहतरीन पारी बेकार
  • इंग्‍लैंड ने 44.5 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया
  • रॉय और बेयरस्‍टॉ ने पहले विकेट के लिए जोड़े 159 रन
संबंधित खबरें
इसलिए Jonny Bairstow को ICC ने लगाई  फटकार
इसलिए Jonny Bairstow को ICC ने लगाई फटकार
न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, यह बड़ा बदलाव हुआ
न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की टेस्ट टीम का ऐलान, यह बड़ा बदलाव हुआ
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, विकेटकीपर Jonny Bairstow बाहर
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, विकेटकीपर Jonny Bairstow बाहर
ENG vs NZ: इंग्‍लैंड को सेमीफाइनल में जगह दिलाने के बाद यह बोले ओपनर जॉनी बेयरस्‍टॉ..
ENG vs NZ: इंग्‍लैंड को सेमीफाइनल में जगह दिलाने के बाद यह बोले ओपनर जॉनी बेयरस्‍टॉ..
World Cup 2019, ENG vs NZ: कुछ ऐसे जॉनी बैर्यस्टो ने शिखर धवन को दी मात, लेकिन हाशिम अमला बाल-बाल बच गए
World Cup 2019, ENG vs NZ: कुछ ऐसे जॉनी बैर्यस्टो ने शिखर धवन को दी मात, लेकिन हाशिम अमला बाल-बाल बच गए
Advertisement