ENG vs NZ: डेरिल मिशेल के तूफान से सहमा इंग्लैंड, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिलाई जीत- Video

ENG vs NZ: एक समय न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम हार के कगार पर थी लेकिन जेम्स नीशम ने एक ऐसी पारी खेली जिसने कीवी टीम को फाइनल में पहुंचा गिया. नीशम ने रन बनाए और टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी.

ENG vs NZ: डेरिल मिशेल के तूफान से सहमा इंग्लैंड, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिलाई जीत- Video

ENG vs NZ: डेरिल मिशेल के तूफान से सहमा इंग्लैंड

ENG vs NZ: एक समय न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम हार के कगार पर थी लेकिन जेम्स नीशम ने एक ऐसी पारी खेली जिसने कीवी टीम को फाइनल में पहुंचा गिया. नीशम ने 11 गेंद पर 27 रन बनाए और टीम को 5 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. नीशम के अलावा डेरिल मिशेल ने अर्धशतक जमाया और न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचाने का काम किया. नीशम ने 11 गेंद पर 27 रन बनाए जिसमें 3 छक्के और 1 चौके शामिल रहे. हालांकि नीशम 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए लेकिन इसके बाद जीत दिलाने की जिम्मेदारी डेरिल मिशेल ने निभाई. आखिरी 2 ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रन की दरकार थी. मिशेल ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का, तीसरी गेंद पर छक्का जमाकर मैच का रूख पूरी तरह से कीवी टीम की ओर मोड़ दिया. मिशेल ने 47 गेंद पर 72 रन की नाबाद पारी खेली जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

ENG vs NZ: चौका रोकने के लिए कीवी खिलाड़ी ने लगा दी रेस, बाउंड्री के बाहर जा गिरा, देखें Video

नीशम ने धोया, पलट दिया मैच
कीवी टीम की पारी के 17वें ओवर में 23 रन बने, इंग्लैंड की ओऱ से क्रिस जॉर्डन ने ओवर फेंकी थी. इस ओवर में नीशम और मिशेल ने मिलकर 23 रन बना डाले और न्यूजीलैंड के लिए जीत की उम्मीद जगा दी. इस ओवर में नीशम ने 2 छक्का और एक चौका जमाकर मैच का रोमांच चरम पर पहुंचा दिया. जॉर्डन ने अपने इस ओवर में 2 गेंदे वाइड फेंकी थी


19वें ओवर ही कीवी टीम जीत हासिल करने में सफल रही. क्रिस वोक्स के द्वारा फेंके गए इस ओवर में कीवी बल्लेबाजों ने 20 रन बटोरे और ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली. बता दें कि न्यूजीलैंड ने आखिरी 3 ओवर में 57 रन जमाकर जीत हासिल की और फाइनल में पहुंच गई. आखिरकार न्यूजीलैंंड ने 2019 टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया. 

T20 World Cup 2021: सेमीफाइनल से पहले रमीज राजा ने बाबर आजम को भेजा संदेश, इस बार कह दी ऐसी बात

 ENG vs NZ 1st Semi Final: विलियमसन ने ऐसा कैच लेकर चौंकाया, बैटर को समझ नहीं आया, देखें Video

इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन बनाए थे जिसमें डेविड मलान ने 41 और मोईन अली नाबाद 51 रन की पारी खेली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:T20 World Cup: कहां चूका भारत और टीम इंडिया क्या लेगी सबक?