ENG vs N 3rd Test: अब इंग्लैंड को भी लगा झटका, यह खिलाड़ी हुआ कोविड-19 के चलते जारी तीसरे टेस्ट से बाहर

ENG vs NZ 3rd Test: इससे पहले शनिवार देर रात भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोविड से संक्रमित होने की खबर आयी, तो करोड़ों भारतीय फैंस हैरान रह गए.

ENG vs N 3rd Test: अब इंग्लैंड को भी लगा झटका, यह खिलाड़ी हुआ कोविड-19 के चलते जारी तीसरे टेस्ट से बाहर

ENG vs NZ 3rd Test: बेन फोक्स का भारत के खिलाफ भी खेलना मुश्किल दिख रहा है

खास बातें

  • चौथे दिन फोक्स नहीं उतरे विकेटकीपिंग करने
  • सैम बिलिंग्स को टीम में किया गया शामिल
  • कोविड को लेकर खिलाड़ियों में डर का माहौल
नई दिल्ली:

जहां इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, तो मेजबान इंग्लैंड के लिए भी बुरी खबर आयी है. और उसके विकेटकीपर बेन फोक्स कोविड संक्रमित हो गए हैं. अब बेन फोक्स (Ben Foakes) न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. दोनों देशों के बीच जारी तीसरे टेस्ट के फोक्स ने कमर में खिंचाव के कारण विकेटकीपिंग नहीं की थी.  इससे पहले शनिवार देर रात भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कोविड से संक्रमित होने की खबर आयी, तो करोड़ों भारतीय फैंस हैरान रह गए. हालांकि, रोहित को लेकर तमाम सवाल जरूर हो रहे थे कि वह प्रैक्टिस मैच में बैटिंग के लिए क्यों नहीं उतरे. उन्हें लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे.

बहरहाल,ईसीबी ने जारी बयान में कहा कि शनिवार को फोक्स ने कीपिंग नहीं की थी क्योंकि उनकी कमर की मांसपेशियों में खिंचाव था. शनिवार शाम ही उनका आंकलन किया गया. और इसी के बाद ही टेस्ट में वह कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. बयान में आगे कहा गया है कि इंग्लैंड टीम में उनकी वापसी के हालात आने वाले समय में साफ होंगे. ईसीबी ने कहा है कि भारत के खिलाफ अगले शुक्रवार से शुरू हो रहे इकलौते टेस्ट के लिए उनके फिट होने की पूरी उम्मीद है. हालांकि, ईसीबी कह जरूर रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि वह भारत के खिलाफ भी पहले टेस्ट के लिए खेलने की स्थिति में नहीं होंगे.  

इंग्लैंड ने बेन फोक्स की जगह सैम बिलिंग्स को चुना है. और आईसीसी की तरफ से स्थानापन्न खिलाड़ी के लिए हरी झंडी मिलना बाकी है. ईसीबी ने कहा कि कैंट के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को फोक्स की जगह हमने टीम में चुना है. वह सीधे चौथे दिन हाथों में दस्ताने पहने मैदान पर उतरेंगे. हालांकि, इसके लिए आईसीसी की मंजूरी की जरूरत पड़ेगी. 


यह भी पढ़ें:

* "मुंबई के लिए Ranji Trophy जीतना हुआ बड़े चमत्कार जैसा, ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ मुंबई के साथ
* अर्द्धशतकवीर विराट के सुपर सिक्स ने जीता फैंस का दिल, बुमराह पर टी-20 स्टाइल में जड़ा छक्का, video हुआ वायरल
* क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com