Eng vs NZ 1st Test: एंडरसन की धमाकेदार वापसी, बड़ा कारनामा, आखिर कौन तोड़ेगा यह रिकॉर्ड

Eng vs NZ 1st Test: जेम्स एंडरसन ने शुरुआती छह ओवरों का जो अपना पहला स्पेल डाला, उसने दुनिया भर के दिग्गजों को हैरान कर दिया. और कीवी ओपनरों को तो पता ही नहीं चला कि वे कब मैदान पर आए और कब चले गए

Eng vs NZ 1st Test: एंडरसन की धमाकेदार वापसी, बड़ा कारनामा, आखिर कौन तोड़ेगा यह रिकॉर्ड

ENG vs NZ: जेम्स एंडरनस का पहले दिन शुरुआती स्पेल बड़ा रिकॉर्ड लेकर आया

खास बातें

  • यह रिकॉर्ड नहीं आसां, बस इतना समझ लीजिए...
  • कौन बॉलर तोड़ेगा यह मेगा रिकॉर्ड?
  • स्विंग का सबसे बड़ा बली !
नई दिल्ली:

जल्द ही चालीस साल के होने जा रहे इंग्लैंड के महान  सीमर जेम्स (James Anderson solid comeback) का टेस्ट क्रिकेट में पिछला कुछ समय विराट कोहली जैसा ही चल रहा था. और जब कुछ महीने पहले एशेज में कंगारुओं से हार मिली, तो एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को ही ड्रॉप करने की चर्चा चल रही थी, लेकिन नए कप्तान बेन स्टोक्स ने कप्तान बनने से पहले ही इंग्लिश बोर्ड को साफ कर दिया था कि वह दोनों ही गेंदबाजों को टीम में चाहते हैं. और जब लंबे समय बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में लौटे, तो इस दिग्गज ने दिखाया कि उनकी उम्र भले ही रही हो, लेकिन उनकी गेंदों की जवानी अभी भी बरकरार है. 

यह भी पढ़ें:एंडरसन की लहराती स्विंग ने जीता गांगुली का दिल, टीवी से video बना पोस्ट किया सौरव ने

जेम्स एंडरसन ने शुरुआती छह ओवरों का जो अपना पहला स्पेल डाला, उसने दुनिया भर के दिग्गजों को हैरान कर दिया. और कीवी ओपनरों को तो पता ही नहीं चला कि वे कब मैदान पर आए और कब चले गए. टॉम लैथम (1) और विल यंग (1) को एंडरसन ने पिच की मिट्टी की महक नथूनों में बसने से पहले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. और वह कारनामा कर दिखाया, जिसे पता नहीं कौन सा सीमर तोड़ेगा या तोड़ भी पाएगा.


यह भी पढ़ें:  साल 2008 में धोनी की वजह से संन्यास लेना चाहते थे सहवाग, ये थी वजह

एडंरसन ने दोनों ओपनरों को जलता किया था तो वह टेस्ट क्रिकेट में दोनों ओपनरों को आउट करने पहले गेंदबाज नंबर बन गए गए. यह एंडरसन के करियर मे 27वां मौका था, जब उन्होंने यह कारनामा किया. उनसे पहले यह कंगारू पूर्व पेसर ग्लेन मैक्ग्रा ने किया था, जिन्होंने अपने करियर में दोनों ओपनरों को 26 बार आउट किया. वहीं, इस प्रदर्शन से जेम्स ने दिखा दिया  कि वह जल्द ही लंबे समय से अपने पांच विकेटो का भी सूखा जल्द ही खत्म करेंगे. एंडरसन ने आखिरी बार पांच विकेट भारत के खिलाफ पिछले साल अगस्त में इसी मैदान पर चटकाए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com