ENG vs NZ, 1st Test, Day 2: न्यूजीलैंड ने मैच पर कसा शिकंजा, हासिल की 227 रनों की बढ़त

दूसरे दिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेवोन कॉन्वे को 13 रन पर आउट कर न्यूजीलैंड का चौथा विकेट चटकाया. फिलहाल दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर 236/4 है. 

ENG vs NZ, 1st Test, Day 2: न्यूजीलैंड ने मैच पर कसा शिकंजा, हासिल की 227 रनों की बढ़त

न्यूजीलैंड ने मैच पर कसा शिकंजा

नई दिल्ली:

डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने नाबाद 180 रनों की साझेदारी कर लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे जारी टेस्ट में न्यूजीलैंड को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है. मिचेल (नाबाद 97 रन) और ब्लंडेल (नाबाद 90 रन) की पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने मैच के दूसरे दिन का अंत 227 रन की बढ़त के साथ किया. इससे पहले, इंग्लैंड के मैथ्यू पॉट्स ने कप्तान केन विलियमसन और सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम के शुरुआती दो विकेट चटका कर न्यूजीलैंड को मुश्किल में डाल दिया था.  

यह भी पढ़ें: PAK कप्तान Babar Azam और सेलेक्टरों के बीच खींचतान आई सामने, शान मसूद को लेकर हुआ झगड़ा

न्यूजीलैंड की टीम दूसरे दिन के लंच तक 38 रन पर तीन विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी. सबसे पहले जेम्स एंडरसन ने विल यंग को आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई. एंडरसन ने यंग को दूसरी बार अपनी गेंद का शिकार बनाया है. लॉर्ड्स में जारी टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में सस्ते में निपट गई थी. 


स्टुअर्ट ब्रॉड ने डेवोन कॉन्वे को 13 रन पर आउट कर न्यूजीलैंड का चौथा विकेट चटकाया. फिलहाल दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर 236/4 है. 

दूसरे दिन के खेल में इससे पहले इंग्लैंड ने 9 रन की मामूली बढ़त हासिल की थी. कीवी टीम ने मेजबान टीम को सिर्फ 141 रन पर ऑल आउट कर दिया था. सात विकेट के नुकसान के साथ 116 रन पर दिन शुरुआत करते हुए इंग्लैंड ने स्टुअर्ट ब्रॉड के तौर पर विकेट गंवाया. टिम साउदी ने सुबह के सेशन में ब्रॉड के लेग स्टंप को अपना शिकार बनाया. 

यह भी पढ़ें: एक तरफ SA टीम दिल्ली में बहा रही पसीना, दूसरी तरफ भारतीय कप्तान KL Rahul का बहरीन में दिखा टशन

साउदी ने फोक्स को 7 रन पर डेरिल मिचेल के हाथों पहले स्लिप में शानदार कैच कराया. आखिर में ट्रेंट बोल्ट ने कनकशन विकल्प मैथ्यू पार्किंसन को आउट कर इंग्लैंड की पारी समाप्त की. 

पहले दिन, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड की पूरी टीम को 132 रन ऑल आउट कर दिया था. जिसमें जेम्स एंडरसन और मैथ्यू पॉट्स ने दो-दो विकेट चटकाए थे. 

टीमें:

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): टॉम लैथम, विल यंग, केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टिम साउदी, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जैक क्रॉली, एलेक्स लीज, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैटी पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, मैथ्यू पार्किंसन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com