Eng vs Ind: सहवाग का खुलासा कि क्यों उन्हें भारत में सबसे ज्यादा पसंद है मोहाली का मैदान

Eng vs Ind 4th Test: सहवाग ने भारत के अलग-अलग मैदानों पर एक से बढ़कर एक पारियां खेली हैं. भारतीय धरती पर वीरू ने तिहरा शतक भी जड़ा है, लेकिन इसके बावजूद सहवाग का पसंदीदा मैदान कोई और ही है.

Eng vs Ind: सहवाग का खुलासा कि क्यों उन्हें भारत में सबसे ज्यादा पसंद है मोहाली का मैदान

वीरेंद्र सहवाग का मोहाली पर रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है

खास बातें

  • वीरू की निराली बातें !
  • यह है सहवाग का फंडा !
  • क्रिकेट पीछे, बाकी बातें पहले !
नयी दिल्ली:

भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का वनडे करियर साल 1999 में पंजाब के मोहाली मैदान से ही हुआ था. और तब बहुत ही कड़वी यादें लेकर सहवाग वापस लौटे थे. दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ 1 अप्रैल को खेले गए इस वनडे मैच में सहवाग सिर्फ एक ही रन बना सके थे, जब शोएब अख्तर ने एलबीडब्ल्यू कर चलता कर दिया था. इसका नतीजा यह रहा कि वीरू को भारत के लिए अगला वनडे खेलने में करीब एक साल और आठ महीने का समय लगा, लेकिन इसके बावजूद मोहाली का मैदान भारत में सहवाग का सबसे प्रिय मैदान है. इस बात का खुलासा वीरू ने कमेंट्री के दौरान किया.

साथी कमेंटेटर विवेक राजदान के सवाल पर सहवाग ने कहा कि उनका वनडे करियर इसी मैदान से शुरू हुआ था और यह उनका भारत में सबसे प्रिय मैदान है. वीरू ने इसके पीछे खुलासा करते हुए कहा कि मोहाली के पीसीबी मैदान के ड्रेसिंग रूम में सोफे बहुत बड़े-बड़े और राजा-महाराजा जैसे होते हैं. सहवाग ने कहा कि ये सोफे इतने बड़े होते हैं कि ड्रेसिंग रूम में ही आप इन पर पैर फैलाकर सो सकते हैं. 

- ये भी पढ़ें -
* ENG vs IND: फैन्स द्वारा 'LORD' कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने ऐसे किया रिएक्ट,देखें Video


* आखिरी बल्लेबाज को आउट करने के लिए सभी 10 खिलाड़ी ने पिच के पास आकर की फील्डिंग,लेकिन फिर हुआ ऐसा-     Video
* Umesh Yadav की 'डेंजर गेंद' पर बोल्ड होने से शॉक्ड Joe Root,आउट होने के बाद पिच देखने लगे- Video
* T20 World Cup: यह है टी20 विश्व कप के लिए संभावित भारतीय टीम, इस खिलाड़ी ने दी सेलेक्टरों को बहुत ज्यादा     टेंशन

वहीं, सहवाग ने मोहाली मैदान के सबसे प्रिय होने का दूसरा बड़ा कारण बताते हुए कहा कि यहां लंच के दौरान खाना बहुत ही स्वादिष्ट होता है. रसगुल्ले बहुत ही बड़े-बड़े होते हैं. और यही दो वो वजह हैं, जिसकी वजह से वीरू को मोहाली का मैदान सबसे ज्यादा भाया. जब सहवाग ने खुलासा किया, तो विवेक राजदान काफी देर तक  हंसते रहे. और बोले कि आप देखिए वीरेंद्र सहवाग के लिए पहले सोना, फिर खाना और बल्लेबाजी की बात नंबर तीन पर आती है, जिस पर सहवाग भी मुस्कुराए बिना नहीं रह सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बारे में आशीष नेहरा ने दी जानकारी. ​