IND vs ENG: रोहित के कवर के तौर पर इस खिलाड़ी को बुलाया गया इंग्लैंड, गिल के साथ कर सकता है ओपनिंग

ENG vs IND 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ रीशेड्यूल सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेलने से पहले ही भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना के शिकार हो गए, जिसके कारण अब वो टीम होटल में पूर्ण रूप से क्वारंटीन में हैं. 1 जुलाई को बर्मिंघम में टेस्ट मैच होना है

IND vs ENG: रोहित के कवर के तौर पर इस खिलाड़ी को बुलाया गया इंग्लैंड, गिल के साथ कर सकता है ओपनिंग

रोहित शर्मा के कवर के तौर पर मयंक को बुलाया गया इंग्लैंड

ENG vs IND 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ रीशेड्यूल सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेलने से पहले ही भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना के शिकार हो गए, जिसके कारण अब वो टीम होटल में पूर्ण रूप से क्वारंटीन में हैं. 1 जुलाई को बर्मिंघम में टेस्ट मैच होना है. ऐसे में सबके मन में एक ही सवाल है कि क्या समय रहते हिट मैन फिट हो जाएंगे. इसका जवाब तो भविष्य के गर्त में छिपा है लेकिन उससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने हिट मैन (HitMan Rohit) के कवर के तौर पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को इंग्लैंड बुला लिया है. यानि यदि समय रहते रोहित फिट नहीं हो पाए तो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मयंक अग्रवाल खेल रहे हैं. हालांकि अभी बीसीसीआई ने इसकी घोषणा ऑफिशियली नहीं की है लेकिन रिपोर्ट के अनुसार अग्रवाल का इंग्लैंड जाना तय हो गया है. खबर के अनुसार 27 जून को मयंक इंग्लैंड रवाना होंगे.

यदि मयंक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हैं तो शुबमन गिल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. बता दें कि अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर में अबतक 21 मैच खेले और इस दौरान 1488 रन 41.33 की औसत के साथ बनाने में सफल रहे हैं. मयंक ने टेस्ट में अबतक 4 शतक जड़े हैं. 

रोहित नहीं खेले तो कौन होगा कप्तान
एक तऱफ जहां रोहित के रिप्लेसमेंट को लेकर कयास लग रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर फैन्स इस बात को लेकर भी बहस कर रहे हैं कि आखिर में यदि रोहित नहीं खेलेंगे तो कप्तानी कौन करेगा. 


वैसे, टेस्ट टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह हैं. ऐसे में यदि रोहित नहीं खेल पाए तो इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच की कप्तानी बुमराह कर सकते हैं. वहीं, दूसरी ओर कुछ फैन्स चाहते हैं कि रोहित के न रहने पर विराट कोहली को इस टेस्ट मैच में कप्तान के तौर पर उतारा जाए. दरअसल पिछले साल खेले गए टेस्ट सीरीज में विराट ही कप्तान थे और उनकी कप्तानी में भारत ने अबतक 2-1 से सीरीज में बढ़त बना ली है. अब देखना दिलचस्प होगा कि रोहित फिट होकर टीम के साथ जुड़ पाते हैं या नहीं. 

* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com