जाफर ने चुनी अपनी फाइनल XI, लेकिन इस ऑलराउंडर को नहीं दी जगह, इसका अर्थ यह है कि...

ENG vs IND 5th Test: यह तो साफ हो चुका है कि पारी की शुरुआत शुबमन गिल के साथ पुजारा करेंगे, लेकिन अभी भी फैंस अपनी-अपनी इलेवन बनाने में जुटे हैं कि मिड्ल ऑर्डर में कौन खेलगा, गेंदबाज कौन-कौन होंगे, वगैरह.

जाफर ने चुनी अपनी फाइनल XI, लेकिन इस ऑलराउंडर को नहीं दी जगह, इसका अर्थ यह है कि...

Eng vs IND 5th Test: बुमराह ऐसे पहले तेज गेंदबाज होंगे, जो 35 साल बाद भारत की कप्तानी करेंगे

खास बातें

  • शुक्रवार से खेला जाएगा अधूरी सीरीज का आखिरी टेस्ट
  • वसीम जाफर ने चुनी अपनी पसंदीदा भारतीय XI
  • वसीम जाफर ने कर दिया बड़ा इशारा
नई दिल्ली:

ENG vs IND 5th Test: इंग्लैंड के खिलाफ भारत पिछले साल अधूरी छूटी टेस्ट सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच शुक्रवार से बर्मिंघम में खेलने जा रहा है. रोहित शर्मा आधिकारिक रूप से मैच से बाहर हो चुके हैं. जसप्रीत बुमराह टीम की कमान संभालने जा रहे हैं, तो ऋषभ पंत उपप्तान होंगे, लेकिन मैच में उतरने वाली भारत की फाइनल इलेवन को लेकर फैंस के बीच बड़ी बैचेनी है. चर्चा चल रही है कि भारत की इलेवन कैसी होगी. हालांकि, ओपनरों को लेकर सूत्रों ने साफ कर दिया है कि शुबमन गिल के साथ चेतेश्वर  पुजारा पारी की शुरुआत करेंगे, लेकिन मिड्ल ऑर्डर क्या होगा, बॉलिंग आक्रमण क्या होगा, इसे लेकर फैंस और पंडितों के बीच असमंजस की स्थिति है. 

पूर्व क्रिकेटर अपने-अपने अनुमान लगाने में जुटे हैं. इसी कड़ी में बर्मिंघम टेस्ट के लिए  पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने अपनी इलेवन चुनी है. चलिए आपको पहले उनकी चुनी इलेविन को दिखा देते हैं. 

1. बुमराह  (कप्तान) 2. शुबमन गिल 3. चेतेश्वर पुजारा 4. हनुमा विहारी 5.  विराट कोहली 6. अय्यर 7. पंत 8. जडेजा 9. अश्विन 10. शमी 11. सिराज
 


अपनी इलेवन में जाफर ने हैरानी से दो स्पिनरों जडेजा और आर. अश्विन को शामिल किया है. इससे जाफर ने इलेवन में सिर्फ तीन  पेसर कप्तान बुमराह, शमी और सिराज को जगह दी है. इससे ऑलराउंडर शारदूल इलेवन में जगह बनाने में नाकाम रहे. और अगर जाफर की इलेवन को संकेत माना जाए, तो समझा जा सकता है कि बर्मिंघम  की पिच स्पिनरों की मददगार हो सकती है. पर शारदूल का चयन न होना हैरानी की बात है क्योंकि वह पिछले कुछ टेस्टों में भारत की जीत में अहम खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन यह भी है कि अगर जाफर ने इलेवन चुनी है, तो उसके उनकी पिच की जानकारी जरूर रही होगी.

यह भी पढ़ें: 

ENG vs IND 5th Test: पीछा कर रहे कैमरामैन से Virat Kohli ने रुक कर किया सवाल, देखें Video 

CSK स्टार ने इयोन मोर्गन की तुलना MS Dhoni से की, दोनों को एक तरह का बताया 

स्टॉकहोम डायमंड लीग से पहले Neeraj Chopra ने देश के युवाओं के लिए ये कहा, देखें VIDEO 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com