इंग्लैंड में फिर वही हुआ, एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय फैन्स पर नस्लवादी टिप्पणी की खबरें- Video

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवें टेस्ट के दौरान भारतीय फैंस पर नस्लवादी टिप्पणी होने की खबरों के बीच ईसीबी ने जल्द से जल्द जांच का आश्वासन दिया है.

इंग्लैंड में फिर वही हुआ, एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय फैन्स पर नस्लवादी टिप्पणी की खबरें- Video

ENG vs IND के दौरान नस्लवाद

नई दिल्ली:

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भारत और इंग्लैंड के बीच जारी रिशेड्यूल पांचवें टेस्ट (ENG vs IND 5th Test) के दौरान एजबेस्टन में फैन के साथ हुए नस्लवादी दुर्व्यवहार (Racism in Edgbaston) की खबरों को लेकर चिंता जाहिर की है. ईसीबी (England Cricket Board) ने कहा है कि वो एजबेस्टन में अपने सहयोगियों के साथ संपर्क में हैं, जो इस मसले की जांच कर रहे हैं. पूर्व यॉर्कशायर क्रिकेटर अजीम रफीक, जिन्होंने यॉर्कशायर में नस्लवाद और धमकाने के आरोप लगाए थे, ने कुछ ट्वीट्स शेयर करते हुए उन पर सभी का ध्यान खींचा है, जिसमें एजबेस्टन की भीड़ द्वारा भारतीय प्रशंसकों के साथ नस्लवादी दुर्व्यवहार किया गया था. 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया कि क्रिकेट में नस्लवाद की कोई जगह नहीं हैं और मामले की जांच करने का आश्वासन दिया. 


ईसीबी ने लिखा, "हम आज के टेस्ट मैच में नस्लवादी दुर्व्यवहार की रिपोर्ट सुनने से बहुत चिंतित हैं. हम एजबेस्टन में सहयोगियों के संपर्क में हैं जो जांच करेंगे. क्रिकेट में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है."

अजीम रफीक ने एजबेस्टन टेस्ट के दौरान नस्लवाद होने के आरोप लगाते कई ट्वीट्स को शेयर किया और उसपर रिएक्ट किया.  

एजबेस्टन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी रफीक के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "हमें ये पढ़कर खेद हो रहा है और हम इस तरह के किसी भी व्यवहार की निंदा करते हैं. हम जल्द से जल्द इसकी जांच करेंगे." 

इसके अलावा भी एजबेस्टन ने एक क्लब स्टेटमेंट दिया.

एजबेस्टन के मुख्य कार्यकारी स्टुअर्ट कैन ने कहा, "मैं इन रिपोर्टों से दुखी हूं क्योंकि हम एजबेस्टन को सभी के लिए एक सुरक्षित, स्वागत योग्य वातावरण बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. शुरुआती ट्वीट्स को देखने के बाद, मैंने व्यक्तिगत रूप से उस सज्जन से बात की है जिन्होंने इस बात को उठाया और जो हुआ उसे पुख्ता करने के लिए अब हम इस क्षेत्र के प्रबंधकों से बात कर रहे हैं."

Wimbledon: सानिया मिर्जा और मेट पाविक की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंची 

* VIDEO: विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने पर बाबर आजम ने गजब का रिएक्शन दिया, विराट फैंस को नहीं आएगा पसंद 

ICC Player of the Month: जो रूट और बैर्यस्टो बड़े अवार्ड के लिए नामित, लेकिन दोनों के लिए इस बल्लेबाज को मात देना मुश्किल

बयान में आगे कहा गया, "एजबेस्टन में किसी को भी किसी भी प्रकार के दुर्व्यवहार का शिकार नहीं होना चाहिए. इसलिए, एक बार जब हमें सभी तथ्य मिल जाएंगे, तो हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इस मुद्दे का तेजी से समाधान किया जाए."

एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में भारत और इंग्लैंड कांटे की लड़ाई जारी हैं. खेल के आखिरी दिन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त संघर्ष देखने को मिल सकता है. फिलहाल इंग्लैंड मैच में आगे चल रही है. उनके पास अभी सात विकेट बाकी हैं और जीत के लिए 119 रन की जरूरत है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe