Eng vs Ind 5th test: "मिस्टर 360 डिग्री" ने पंत-जडेजा की साझेदारी से हुए अभिभूत, बोले कि मेरे करियर की सर्वश्रेष्ठ!

ENG vs IND 5th Test: अगर भारत एजबस्टन में खुद को 377 की बढ़त तक ले जाने में कामयाब रहा, तो उसमें पहली पारी में जडेजा और पंत की छठे विकेट की 222 रन की साझेदारी का सबसे बड़ा योगदान रहा. ो

Eng vs Ind 5th test:

ENG vs IND 5th Test, Day 4:

खास बातें

  • जडेजा-पंत ने किया था पहली पारी में कमाल
  • पहली पारी में छठे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी
  • एबी डिविलियर्स की नजर में है बैस्ट !
नई दिल्ली:

England vs India 5th test, Day 4: इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में जारी पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन भारत की पहली पारी में रवींद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने  बहुत ही अहम साझेदारी निभायी थी. जहां पंत ने 146 रन बनाए थे, तो वहीं जडेजा ने भी शतक जड़ते हुए 104 रन बनाए थे. इन दोनों ने ऐसे समय शतक जड़े, जब भारत ने अपने पांच विकेट 98 रन पर गंवा दिए थे. यहां से इन दोनों ने छठे विकेट के लिए न   केवल 222 रन जोड़े, बल्कि भारत के स्कोर को भी 416 रन पर पहुंचा दिया. साझेदारी से बढ़कर इन दोनों खासकर पंत का खेलने का  तरीका बहुत ही शानदार था, जिसने सभी को हतप्रभ कर दिया. तमाम दिग्गजों ने इसकी समीक्षा की, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज और मिस्टर 360 डिग्री एबीडि विलियर्स ने इस साझेदारी को एक अलग ही नजर से देखा है. एबी ने कहा कि सामने वाली टीम पर काउंटरअटैक (पलटवार) करने के लिहाज से यह मेरे द्वारा देखी गयी करियर की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है. 

अब बहुत से लोग एबी से सहमत भी हो सकते हैं और असहमत भी, लेकिन जब बात इस स्तर के खिलाड़ी से आती हो, तो इसके मायने होते हैं और यह बहुत ही गंभीर बात होती है. एबी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं घर पर नहीं हूं और ज्यादादर क्रिकेट नहीं देखी है. मैंने भारत-इंग्लैंड मैच की अभी हाइलाइट (मुख्य अंश) देखे हैं. पंत और जडेजा ने जो पलटवार साझेदारी निभायी, वह मेरे द्वारा देखी गयी टेस्ट क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है."

एबी जैसा क्रिकेटर कह रहा है, तो मानना पड़ेगा, वास्तव में जब कोई टीम टेस्ट में 100 से पहले अपने पांच विकेट खो देती है, तो उसकी पारी को सिमटने में ज्यादा समय नहीं लगता, लेकिन जिस अंदाज में ऋषभ ने धुनायी करते हुए स्कोर को बड़ा बनाने और खुद का शतक जड़ने में योगदान दिया, उसे देखते हुए एबी एकदम सही कह रहे हैं. 


* "शमी की गेंद को उड़ाने के चक्कर में बेयरस्टो हुए आउट, कोहली ने लपक लिया कैच, फिर दिया फ्लाइंग किस देकर मनाया जश्न- Video
* 'ENG vs IND 5th Test: कोहली को मिली दुर्भाग्य की "डबल डोज", चोपड़ा ने पूछा सवाल, तो फैंस ने दिए ऐसे जवाब, video
* विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com