Eng vs Ind 5th Test: जॉनी बैर्यस्टो किसी इंग्लिश बल्लेबाज को नहीं छोड़ेंगे, इस बड़े रिकॉर्ड के लिए रूट से भिड़ गए

ENG vs IND 5th Test, Day 3: मैच के तीसरे दिन भारतीयों ने दूसरे दिन जैसी गेंदबाजी नहीं ही की, तो बैर्यस्टो ने अपनी प्रचंड फॉर्म को जारी रखा. पहले उन्होंने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर फॉलोऑन टालना सुनिश्चित किया, तो फिर उन्होंने बेहतरीन स्ट्रोकों से सुसज्जित 140 गेंदों पर 14 चौकों और 2 छक्कों से 106 रन बनाए

Eng vs Ind 5th Test: जॉनी बैर्यस्टो किसी इंग्लिश बल्लेबाज को नहीं छोड़ेंगे, इस बड़े रिकॉर्ड के लिए रूट से भिड़  गए

ENG vs IND 5th Test: बैर्यस्टो ही इंग्लैंड के फॉलोऑन टालने के लिए अकेले जिम्मेदार रहे

खास बातें

  • बैर्यस्टो ने टॉल ही दिया फॉलोऑन !
  • बैर्यस्टो ने खेली 106 रन की पारी
  • बैर्यस्टो बरसे, भारतीय बॉलर तरसे!
नई दिल्ली:

ENG vs IND 5th Test, Day 3: इसमें कोई रत्ती भर भी कोई शक नहीं कि इंग्लैंड के खिलाफ एजबस्टन में खेले जा रहे पिछले साल अधूरी छूटी सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन अगर इंग्लैंड पहली पारी में फॉलोऑन टालने में सफल रहा, तो उसके लिए एकमात्र जिम्मेदार जॉनी बैर्यस्टो रहे, जिनका विकेट भारतीय गेंदबाज समय रहते नहीं चटका सके. जब दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ था, तो इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 84 रन था. तब बैर्यस्टो 12 रन बनाकर खेल रहे थे, तो कप्तान स्टोक्स का खाता भी नहीं खुला हुआ था. और मेजबानों पर फॉलोऑन का बड़ा संकट गहरा रहा था, लेकिन मैच के तीसरे दिन भारतीयों ने दूसरे दिन जैसी गेंदबाजी नहीं ही की, तो बैर्यस्टो ने अपनी प्रचंड फॉर्म को जारी रखा. पहले उन्होंने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर फॉलोऑन टालना सुनिश्चित किया, तो फिर उन्होंने बेहतरीन स्ट्रोकों से सुसज्जित 140 गेंदों पर 14 चौकों और 2 छक्कों से 106 रन बनाए.

और इस शतकीय पारी के साथ ही बैर्यस्टो ने वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले इंग्लैंड के कुछ ही बल्लेाजों ने किया है. बता दें कि बैर्यस्टो को मिलाकर इंग्लैंड टेस्ट इतिहास में पांच ही बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में पांच शतक बनाए हैं. भारत के खिलाफ बैर्यस्टो का यह साल में पांचवां शतक रहा. बैर्यस्टो के अलावा यह कारनामा डेनिस मिस (1974), केविन पीटरसन (2008), एलिस्टर कुक (2010) और इयॉन बेल (2011) ने किया है.

वहीं, इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज ही ऐसे हैं, जिन्होंने इस अवधि में छह शतक बनाए हैं. इनमें डेनिस कॉम्पटन (1947), माइकल वॉन (2002) और जो. रूट (2021) हैं. और अब जबकि इस साल की अवधि खत्म होने में खासा समय बाकी है, तो बैर्यस्टो इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की ओर चल पड़े हैं. बैर्यस्टो के बल्ले से दो शतक निकले नहीं कि वह एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज बन जाएंगे.


हालांकि, इसका एक पहलू यह भी है कि अब उनकी रेस अपनी ही टीम के मास्टर बल्लेबाज जो. रूट से लग गयी है. जो. रूट इंग्लिश विकेटकीपर से एक ही शतक आगे हैं. और जिस तरह की फॉर्म में दोनों चल रहे हैं, उसे देखते हुए यह देखना बहुत ही रोचक होगा कि कैलेंडर ईयर की अवधि खत्म होने के बाद कौन यह बाजी अपने नाम करता है.

यह भी पढ़ें:

*"ENG vs IND 5th Test: बुमराह के "बैटिंग कमाल" पर अमित मिश्रा funny memes में दे रहे जाफर को टक्कर, आप तय करें

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com