ENG vs IND 5th Test: ईसीबी ने बदला भारत के खिलाफ टेस्ट शुरू होने का समय, टी2- और वनडे मैचों की टाइमिंग भी जान लें

ENG vs IND: दोनों देशों के बीच खेले जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज के मैचों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. टेस्ट के अलावा भारत दौरे में तीन टी20 मैच और इतने ही वनडे मुकाबले खेलेगा. 

ENG vs IND 5th Test: ईसीबी ने बदला भारत के खिलाफ टेस्ट शुरू होने का समय, टी2- और वनडे मैचों की टाइमिंग भी जान लें

ENG vs IND 5th Test: रोहित शर्मा का पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल दिख रहा है

खास बातें

  • जुलाई 1 से खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच
  • रोहित शर्मा का खेलना मुश्किल दिख रहा
  • पिछले साल 2-2 से बराबर छूटी थी सीरीज
नई दिल्ली:

जुलाई एक से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जाने वाले बहुत ही अहम और पिछले साल अधूरी रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच (Eng vs Ind 5th Test) की टाइमिंग में इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बदलाव किया है. आम तौर पर इंग्लैंड में कोई टेस्ट मैच ग्यारह बजे शुरू होता है, लेकिन अब यह निर्णायक टेस्ट मैच आधा घंटा पहले शुरू होगा. वहीं, दोनों देशों के बीच खेले जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज के मैचों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. टेस्ट के अलावा भारत दौरे में तीन टी20 मैच और इतने ही वनडे मुकाबले खेलेगा. 
 
बदली हुई टाइमिंग का अर्थ यह है कि खेले जाने वाला टेस्ट मैच अब भारतीय समय के हिसाब से दोपहर 3:30 नहीं, बल्कि तीन बजे से शुरू होगा. और टॉस दोपहर ढाई बजे होगा.  इसके अलावा मैच में अतिरिक्त तीस मिनट की भी व्यवस्था की गयी है. अगर दिन भर के खेल में कोटे के 90 ओवर नहीं फिंकते हैं, तो इस आधे घंटे का इस्तेमाल किया जाएगा. इंग्लैंड के  एक अग्रणी अखबार के अनुसार मैच में पहली गेंद तीन बजे फेंकी जाएगी, जबकि स्टंप्स  रात दस बजे उखाड़ लिए जाएंगे.

वहीं, वनडे और टी20 मैचों की टाइमिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दो टी20 मैच भारतीय  समय के हिसाब से रात 11 बजे से खेले जाएंगे. इसके तहत पहला और तीसरा टी20 रात 11 बजे से और दूसरा टी20 शाम सात बजे से खेला जाएगा. वहीं, पहला वनडे मैच दोपहर 3:30 बजे से और आखिरी दोनों वनडे मैच शाम 5:30 बजे से खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें:


* "मुंबई के लिए Ranji Trophy जीतना हुआ बड़े चमत्कार जैसा, ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ मुंबई के साथ
* अर्द्धशतकवीर विराट के सुपर सिक्स ने जीता फैंस का दिल, बुमराह पर टी-20 स्टाइल में जड़ा छक्का, video हुआ वायरल
* क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com