Eng vs Ind 5th test: बेसिक्स मास्टर पुजारा कर बैठे बेसिक गलती, शतक के हकदार थे, video

ENG vs IND 5th Test, Day 4: पुजारा के बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में निकला था. और बर्मिंघम की दूसरी पारी में उन्होंने एक अच्छा मौका गंवा दिया.

Eng vs Ind 5th test: बेसिक्स मास्टर पुजारा कर बैठे बेसिक गलती, शतक के हकदार थे, video

ENG vs IND 5th Test: चेतेश्वर पुजारा ने विकेट पर लंगर डालकर बल्लेबाजी की

खास बातें

  • पुजारा ने बनाए अहम 66 रन
  • पंत के साथ निभायी 78 रन की साझेदारी
  • फैंस खुश भी..और निराश भी !
नई दिल्ली:

Eng vs Ind 5th test, Day 4:भारतीय क्रिकेट की दीवार चेतेश्वर पुजारा की एक वर्ग खासी आलोचना करता है कि टेस्ट क्रिकेट में उनका स्ट्रा. रेट बहुत कम रहता है, लेकिन इस पहलू को छोड़ दिया  जाए, तो उन्होंने गेंदबाजो के खिलाफ ऐसा लंगर डाल कर बल्लेबाजी की हैकि कई मौकों पर उसने टीम इंडिया को मुसीबत से निकालकर या तो मैच ड्रॉ कराया है या फिर जिताने में अहम योगदान दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी पाचंवें टेस्ट (eng vs ind) के चौथे दिन भी पुजारा ने लंगर डाल कर बल्लेबाजी की. उनक स्ट्राइक-रेट भले ही 39.28 का रहा हो, लेकिन यह पारी  बहुत ही अहम मौके पर आयी. पुजारा के चाहने वाले उनसे यहां शतक की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन एक बेसिक गलती के कारण मास्टर पुजारा फिर से शतक से वंचित रह गये. 

यह जनवरी 2019 का समय था, जब पुजारा ने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी (193 रन) और 18वां शतक बनाया था. इसके बाद जारी एजबस्टन टेस्ट की दूसरी पारी उनके लिए एक शानदार मौका थी,  लेकिन पुजारा ऐसी गलती कर बैठे, जो इतनी देर जमने के बाद किसी बल्लेबाज से नहीं की जाती. खासतौर पर ऐसे बल्लेबाज जिसकी तुलना बेसिक्स के मामले में राहुल द्रविड़ से होती है. 

शुरुआत से  ही कोच बताते हैं कि जब भी आप कट शॉट खेलें, तो आपकी बांह ऊपर से रोल होती हुयी नीचे की तरफ आएं, जिससे की गेंद हवा में न जाए, लेकिन पुजारा यह बेसिक गलती  हुई, तो उनके हाथ उलट नीचे से ऊपर की ओर खुले और गेंद प्वाइंट पर खड़े स्टुअर्ट ब्रॉड के हाथों में एक आसान कैच के रूप में जा समायी.


फैंस छोटी पारी के बावजूद पुजारा को सराह रहे हैं

इस फैन की मांग पूरी नहीं हुयी

यह भी पढ़ें:

* "शमी की गेंद को उड़ाने के चक्कर में बेयरस्टो हुए आउट, कोहली ने लपक लिया कैच, फिर दिया फ्लाइंग किस देकर मनाया जश्न- Video
* 'ENG vs IND 5th Test: कोहली को मिली दुर्भाग्य की "डबल डोज", चोपड़ा ने पूछा सवाल, तो फैंस ने दिए ऐसे जवाब, video
* विश्व कप से पहले हर्षल पटेल ने सेलेक्टरों को दिया बड़ा संदेश, बल्ले से मचायी धूम

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com