Eng vs Ind 4th Test: भारतीयों फैंस को डरा रहा है यह परिदृश्य, इतिहास पेश नहीं दिखा रहा अच्छी तस्वीर

Eng vs Ind 4th Test: कुछ बातें अगर बहुत बड़ी या बहुत बड़े बहुमत हों, तो शक और सवालों का पैदा होना तो लाजिमी ही है. और अगर फैंस चिंतित हो चले हैं, तो इसमें हैरानी कई बात बिल्कुल भी नहीं है. बहरहाल, इंतजार तो करना ही होगा. और रिजल्ट आने तक तो डर भी बना रहेगा और चर्चा भी होती रहेगी.

Eng vs Ind 4th Test: भारतीयों फैंस को डरा रहा है यह परिदृश्य, इतिहास पेश नहीं दिखा रहा अच्छी तस्वीर

Eng vs Ind 4th Test: ओवल टेस्ट के परिणाम का इंतजार सभी को रहेगा

नयी दिल्ली:

ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन ओली पोप ने मोइन अली के साथ मिलकर इंग्लैंड को दो सौ के पार पहुंचा दिया. भारत की पहली पारी 191 रन पर खत्म हुयी थी. एक समय तो भारत बहुत पहले ही सिमटता दिखायी पड़ रहा था, लेकिन पुछल्ले शार्दूल ठाकुर ने तेज अर्द्धशतक जड़कर भारत को इस स्कोर तक पहुंचा दिया, लेकिन जब  सुयीं दो सौ से पहले ही अटक गयी, तो भारतीय फैस के एक तबगे के बीच कानाफूसी शुरू हो गयी. या कहें कि 191 के आंकड़े ने इन फैंस को डरा दिया. 

और इस डर की वजह यह है कि ओवल टेस्ट की पहली पारी से पहले भारत इंग्लैंड की जमीं पर 11 बार दो सौ से कम स्कोर पर आउट हुआ है. और जिस बात ने फैंस को डरा कर रखा हुआ है, वह यह है कि इन 11 में दस बार भारत को हार का सामना करना पड़ा है, जबकि एक टेस्ट मैच ड्रॉ छूटा है.  वर्षा प्रभावित यह टेस्ट साल 1979 में ड्रॉ हुआ था. 

- ये भी पढ़ें -
* ENG vs IND: फैन्स द्वारा 'LORD' कहे जाने पर शार्दुल ठाकुर ने ऐसे किया रिएक्ट, देखें Video
* आखिरी बल्लेबाज को आउट करने के लिए सभी 10 खिलाड़ी ने पिच के पास आकर की फील्डिंग, लेकिन फिर हुआ ऐसा- 
* Umesh Yadav की 'डेंजर गेंद' पर बोल्ड होने से शॉक्ड Joe Root, आउट होने के बाद पिच देखने लगे- Video


बस इसी बात को लेकर भारतीय फैंस का एक तबका यह सोच-सोचकर डरा हुआ कि अब जबकि ओवल में भारत इंग्लैंड में 12वीं बार दो सौ से कम स्कोर पर सिमट गया है, तो क्या इसका परिणाम भी तो कहीं पिछले मैचों जैसा तो नहीं रहेगा? वैसे ऐसा जरूरी नहीं कि अगर 11 में से भारत दस बार हारा है, तो फिर से ऐसा हो, लेकिन फैंस तो फैंस होते हैं न. और इनके लिए आंकड़े भी बहुत ज्यादा मायने रखते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच के बारे में आशीष नेहरा ने दी जानकारी. ​