Engl vs Ind, 1st T20I: "इस सुनामी" को रोकना द्रविड़ एंड कंपनी के लिए बड़ा चैलेंज, एक साल में किया गेंदबाजों का ऐसा बुरा हाल

Eng vs Ind T20I: भारत को यह तूफान टी20 ही नहीं, बल्कि वनडे सीरीज में भी झेलना होगा. और इसकी काट निकालना द्रविड़ और गेंदबाजों के लिए कड़ी परीक्षा है.

Engl vs Ind, 1st T20I:

Eng vs Ind 1st T20I: टीम इंडिया के लिए "सुनामी" को रोकना बड़ा चैलेंज है.

खास बातें

  • द्रविड़ एंड कंपनी का सुनामी चैलेंज!
  • कौन भारतीय रोकेगा इस सुनामी को ?
  • यह सुनामी नहीं आसां...!
नई दिल्ली:

England vs India 1st T20I: टीम रोहित (Rohit Sharma) आज से इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों के मद्देजनर इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज करेगी. इंग्लैंड की हालिया फॉर्म को देखते हुए यह सीरीज टीम इंडिया के लिए एक बड़ा चैलेंज होने जा रही है. और इस चैलेंज से निपटने के लिए को उस तूफान से पार पाना होगा, जिसने पिछले एक साल के भीतर अपना कद और बल्लेबाजी को नया मुकाम दे दिया है. और इस तूफान का नाम है जोस बटलर (Jos Buttler). जोस बटलर ने पिछले साल की जुलाई 7 से आज तक एक साल के भीतर गेंदबाजों के भीतर टेरर पैदा कर दिया है. और इसका सबसे बड़ा सबूत है इंडियन प्रीमियर लीग. चलिए आपको साल भर के भीतर जोस बटलर के टी20 के प्रदर्शन का सबूत दिए देते हैं, जिसके प्रदर्शन की बदौलत बटलर अब इंग्लैंड के नए टी20 कप्तान हैं 

पिछले साल की जुलाई 7 से बटलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यूं तो सिर्फ 8 ही मैच खेले, लेकिन इन कम मैचों में शीर्ष स्तर पर बटलर तूफान की शुरुआत हो गयी थी. बटलर ने इन मैचों में 69.80 के औसत से 349 रन बनाए. इसमें श्रीलंका के खिलाफ बनाए गए नाबाद 101 रन भी शामिल हैं. और एक बार जम यह तूफान शुरू हुआ, तो आईपीएल में इस स्तर और ऊंचा चला गया. 

यह भी पढ़ें:


Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी 

Happy Birthday MSD: टीम इंडिया के इस प्लेयर के साथ धोनी ने मनाया अपना 41वां जन्मदिन, देखें जश्न का Video 

यह आईपीएल ही रही, जिसमें बटलर ने गेंदबाजों के भीतर टेरर के स्तर को भी ऊंचा करते हुए बल्लेबाजी को एक नया आकर्षण प्रदान किया. आईपीएल में बटलर ने खेले 17 मैचों की इतनी ही पारियों में 57.53 के औसत से 863 रन बनाए. उन्होंने 2 शतक जड़े, तो स्ट्राइक रेट 149.53 का है. 

कहना गलत नहीं होगा कि आईपीएल में पहुंचते-पहुंचते बटलर का तूफान सुनामी में तब्दील हो गया. और भारत के गेंदबाजों को हर मैच में इस तूफान की काट निकालनी होगी. यह भारतीय गेंदबाजों के लिए ही नहीं, बल्कि कोचिंग स्टॉफ के लिए भी बड़ा चैलेंज हो चला है. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com