Eng vs Ind 1st ODI: रोहित ने बनाया "सुपर से ऊपर" रिकॉर्ड, यह श्रीलंकाई लीजेंड नहीं ही बचेगा

Eng vs Ind 1st ODI: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिछले कई मैचों से लय में दिख रहे थे. और अब उन्होंने फॉर्म हासिल कर ली है.

Eng vs Ind 1st ODI: रोहित ने बनाया

Eng vs Ind 1st ODI: रोहित शर्मा ने नाबाद अर्द्धशतक से वह फॉर्म हासिल कर ली, जिसे वह बुरी तरह तलाश रहे थे

नई दिल्ली:

England vs India 1st ODI: अगर आईपीएल को देखें, तो ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बल्ला बहुत ही ज्यादा दिनों के बाद बोला है, लेकिन अगर बात सिर्फ वनडे क्रिकेट की आती है, तो भारतीय कप्तान की इस पारी और उनके पिछले अर्द्धशतक के बीच सिर्फ तीन ही पारियों का अंतर है. इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार को पहले वनडे से पहले रोहित ने इसी साल फरवरी में विंडीज के खिलाफ अपना पिछला अर्द्धशतक बनाया था, लेकिन जब आईपीएल का सूखा गया और और विराट पर उंगली उठने लगी, तो एक वर्ग यह भी कहने लगा कि रन तो रोहित भी नहीं बना रहे हैं. बहरहाल, मंगलवार को रोहित ने58 गेंदों पर 7 चौकौं और 5 छक्कों से नाबाद 76 रन बनाकर आलाचकों के मुंह बंद कर दिए. बहरहाल, रोहित ने पारी में दे-दनादन पांच छक्के जड़े, तो इसी के साथ ही उन्होंने सुपर से ऊपर का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. और अब वनडे क्रिकेट में ढाई सौ छक्के जड़ने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 

अब रोहित शर्मा से ऊपर केवल दुनिया में चार ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने उनसे ज्यादा छक्के जड़े हैं. इसमें पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी (351) पहले, क्रिस गेल (331)  दूसरे और इन दिनों प्रदर्शन में श्रीलंका की जनता के साथ खड़े दिखाई पड़ रहे सनथ जयसूर्या (270) तीसरे नंबर पर हैं. और एक बाद साफ है कि श्रीलंकाई दिग्गज रोहित के हाथ से नहीं ही बचेंगे. 

यह भी पढ़ें: 


शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं केएल राहुल और अथिया शेट्टी, दोनों परिवारों की तैयारियां पूरी

चोटिल विराट का लंदन की सड़कों पर यह VIDEO हो रहा है वायरल, यूजर्स ने उठाए सवाल

सामने आई विराट और अर्शदीप सिंह के पहले ODI में नहीं खेलने की असली वजह, BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी

वहीं, अगर रोहित के बाद भारतीय ही बल्लेबाजों की बात करें, तो पूर्व कप्तान एमएस धोनी पांचवें (246), सचिन तेंदुलकर नौवें (195) और  सिक्सर किंग युवराज सिंह (155) 13वें नंबर पर हैं. जाहिर है कि ये सब वो बल्लेबाज हैं, जो रिटायर हो गए हैं.  वैसे एक बात और भी है, वह यह है कि शीर्ष तीन जो सिक्सर किंग हैं, उनमें रोहित का औसत (48.67) अपने प्रतिद्वंद्वियों से मीलो आगे है. और यह औसत और ऊपर ही जाएगा क्योंकि यह भी अब साफ है कि भारत में अगले साल होने वाले विश्व कप में रोहित ही भारत के कप्तान होंगे.

video: बाकी वीडियो फॉलो करने के लिए हमारा U-Tube चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com