ENG vs AUS 2nd Test: बारिश से प्रभावित लार्ड्स टेस्‍ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ाई

ENG vs AUS 2nd Test: बारिश से प्रभावित लार्ड्स टेस्‍ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी लड़खड़ाई

Jofra Archer ने कैमरॉन बेनक्राफ्ट को आउट करके टेस्‍ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया (© AFP)

खास बातें

  • तीसरे दिन केवल 24.1 ओवर का खेल हो पाया
  • ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने इस दौरान तीन विकेट गंवाए
  • स्‍टंप्‍स के समय स्‍कोर था चार विकेट पर 80 रन
लंदन:

टेस्‍ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दूसरे एशेज टेस्ट मैच में शुरू में ही अपना पहला विकेट चटकाया जिससे शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया का शीर्ष क्रम लडखड़ा गया. बारिश से प्रभावित मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia, 2nd Test) ने लंच से पहले 11 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए. बारिश के कारण समय से पहले लंच की घोषणा कर दी गई थी. खेल रोके जाने के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 37.1 ओवर में चार विकेट पर 80 रन था. दिन के पहले सत्र में महज 24.1 ओवर का खेल ही संभव हुआ.  इसके बार बारिश के कारण आगे खेल नहीं हो पाया. स्थानीय समय के अनुसार शाम पांच बजकर 22 मिनट पर अंपायरों ने तीसरे दिन का खेल रद्द कर दिया. मैच का पहला दिन भी बारिश की भेंट चढ़ गया था.

TNPL में 'भारत के लसिथ मलिंगा' ने दिखाई चमक, सटीक यॉर्कर से सबको किया हैरान, देखें VIDEO

इंग्लैंड की पहली पारी कल 258 रन पर सिमटी थी. दिन की शुरूआत 30 रन पर एक विकेट से आगे करने वाली आस्ट्रेलियाई टीम अब भी इंग्लैंड से 178 रन पीछे है और उसके छह विकेट शेष हैं. एक महीने पहले इसी मैदान पर सुपर ओवर फेंक कर इंग्लैंड को चैम्पियन बनाने वाले आर्चर (Jofra Archer) ने 13 ओवर में 18 रन देकर कैमरून बैनक्राफ्ट के रूप पर अपना पहला टेस्ट विकेट लिया. जब बारिश के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया गया तब पिछले मैच में दो शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ 13 रन पर नाबाद थे जिनका साथ मैथ्यू वेड दे रहे है. वेड ने अभी खाता नहीं खोला है.


शास्‍त्री के फिर कोच चुने जाने पर फैंस ने इस अंदाज में दिया रिएक्‍शन, बने रोचक Memes

ऑस्ट्रेलिया (Australia Team)ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 30 रन से की लेकिन बादल छाये रहने के कारण बल्लेबाजों के लिए परिस्थिति मुश्किल थीं. दूधिया रोशनी के सहारे शुरू हुए खेल में कल के नाबाद बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने क्रिस वोक्स पर दो चौके लगाकर लय में होने का संकेत दिया. इंग्लैंड ने हालांकि चार गेंद के अंदर दो विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को स्कोर तीन विकेट पर 60 रन कर दिया. आर्चर ने इस दौरान बेनक्राफ्ट को 13 रन पर पगबाधा कर अपना पहला विकेट झटका. उन्हें हालांकि जश्न मनाने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा. बेनक्राफ्ट ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिला. इसके बाद मैदान पर आये स्मिथ (Steve Smith)को एक बार फिर हूटिंग का सामना करना पड़ा लेकिन उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ. क्रिस वोक्स ने इसके बाद ख्वाजा (36) को विकेटकीपर जानी बेयरस्टॉ  के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा.  स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्रेविस हेड (सात) को LBW कर आस्ट्रेलिया के स्कोर पर चार विकेट पर 71 रन कर दिया. ब्रॉड (Stuart Broad) ने ही गुरुवार को दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चलता किया था. हरफनमौला बेन स्टोक्स ने वेड को LBW आउट कर दिया था लेकिन रिव्यू के बाद तीसरे अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले का पलट दिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)