ENG V WI 3rd Test: स्टुअर्ट ब्रॉड ने 45 गेंद पर ऐसे खेली 62 रनों की तूफानी पारी, देखें पारी का पूरा VIDEO

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने 33 गेंद पर अर्धशतक जमाया था जो इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास की चौथा सबसे तेज अर्धशतक है. इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक टेस्ट में जमाने का रिकॉर्ड इयान बॉथम (Ian Botham) के नाम है

ENG V WI 3rd Test: स्टुअर्ट ब्रॉड ने 45 गेंद पर ऐसे खेली 62 रनों की तूफानी पारी, देखें पारी का पूरा VIDEO

स्टुअर्ट ब्रॉर्ड ने खेली तूफानी पारी, 33 गेंद पर जमाया अर्धशतक

खास बातें

  • स्टुअर्ट ब्रॉर्ड की तीसरे टेस्ट में धमाकेदार बल्लेबाजी
  • गेंदबाजी से भी किया कमाल, वेस्टइंडीज की पहली पारी लड़खड़ाई
  • इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले चौथे बल्लेबाज बने ब्रॉर्ड

ENG V WI 3rd Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी 369 रनों पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन ओली पोप (Ollie Pope) 91 ने बनाए. इसके अलावा रॉरी बर्न्स (Rory Burns) ने 57 रन, जोस बटलर (Jos Buttler) ने 67 रन बनाए. इन सभी बल्लेबाजों के अलावा सबसे रोचक और तूफानी पारी स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने खेली. ब्रॉर्ड ने केवल 45 गेंद पर 62 रनों की धमाकेदार पारी खेली, अपनी पारी में इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने 9 चौके और एक छक्का जमाया.  स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने 33 गेंद पर अर्धशतक जमाया था जो इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास की चौथा सबसे तेज अर्धशतक है. इंग्लैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक टेस्ट में जमाने का रिकॉर्ड इयान बॉथम (Ian Botham) के नाम है. बॉथम ने 1981 में दिल्ली टेस्ट में भारत के खिलाफ 28 गेंद पर अर्धशतक जमाया था.

LIVE SCORE BOARD

बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की पहली पारी में 6 विकेट सिर्फ 137 रन पर गिर गए हैं. इंग्लैंड से वेस्टइंडीज की टीम अभी भी 232 रन पीछे हैं. गेंदबाजी से भी ब्रॉर्ड ने कमाल दिखाया और 2 विकेट चटका दिए हैं. जेम्स एंडरसन के खाते में भी इस वक्त 2 विकेट हैं. जोफ्रा ऑर्चर और क्रिस वोक्स ने 1-1 विकेट अपने नाम किए हैं. इस समय वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान होल्डर 24 और डाउरिच 10 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 


टेस्ट मैच के दूसरे दिन छाए रहे ब्रॉर्ड
मैनचेस्टर में स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने अपनी बल्लेबाजी औऱ गेंदबाजी से खूब मनोरंजन किया. ब्रॉर्ड इंग्लैंड की पारी में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. बता दें कि अपने टेस्ट करियर में ब्रॉर्ड 5 बार 110 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ अर्धशतक जमा चुके हैं. इससे पहले उन्होंने लीड्स 2008 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 41 गेंद पर अर्धशतक जमाया था तो वहीं 2009 में लीड्स के मैदान पर ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 43 गेंद पर अर्धशतकीय पारी खेली थी. 2017 में लॉर्ड्स टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 45 गेंद पर तो लॉर्ड्स 2001 में श्रीलंका के खिलाफ 47 गेंद पर अर्धशतक जमाने का कमाल अपने टेस्ट करियर में कर चुके हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) अपने करियर में 13 अर्धशतक और 1 शतक जमाने में सफल रहे हैं. 2010 में लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ ब्रॉर्ड ने 169 रनों की पारी खेली थी.

स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज
स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. इस मामले में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के इयान स्मिथ (Ian Smith) हैं जिन्होंने 1990 में भारत के खिलाफ ऑकलैंड टेस्ट में नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए 173 रनों की पारी खेली थी. बॉर्ड ने 2010 में लॉर्ड्स में पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों की पारी खेली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.