ऋतुराज गायकवाड़ की धीमी पारी के चलते लोग जमकर कर रहे हैं उनकी ट्रोलिंग, देखें मीम्स

आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ अफ्रीकी टीम के सामने संघर्ष करते हुए नज़र आए. जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर खासी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है और उन पर जमकर मीम्स भी बन रहे हैं. 

ऋतुराज गायकवाड़ की धीमी पारी के चलते लोग जमकर कर रहे हैं उनकी ट्रोलिंग, देखें मीम्स

Ruturaj Gaikwad

खास बातें

  • ऋतुराज गायकवाड़ को लोग कर रहे हैं ट्रोल
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी पारी खेलकर ट्रोलर्स के निशाने पर
  • पहले वनडे मैच में भारत को 9 रन से मिली हार
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट के सबसे होनहार युवा बल्लेबाजों में से एक, ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने गुरुवार को लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए अपना वनडे डेब्यू किया. लेकिन इस मैच में आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाला ये बल्लेबाज संघर्ष करता हुआ नज़र आया. जिसके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें खासी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं उन पर जमकर मीम्स भी बन रहे हैं. 

आपको बता दें भारत की बल्लेबाजी की शुरुआत में पिच काफी मुश्किल लग रही थी. विकेट के स्वभाव का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शुभमन गिल क्रमशः 4 और 3 के मामूली स्कोर पर ही आउट हो गए.

लेकिन गायकवाड़ ने सेट होने के लिए कुछ समय लिया, हालांकि स्कोर वे फिर भी ज्यादा नहीं कर पाए. लेकिन तबरेज़ शम्सी द्वारा आउट होने से पहले 42 गेंदों पर केवल 19 रन ही बनाए. गायकवाड़ का स्ट्राइक रेट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. 
ऋतुराज आईपीएल में सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वास्तव में, उन्होंने 2021 सीज़न में ऑरेंज कैप जीती थी, उस सीज़न में उन्होंने 16 मैचों में 635 रन बनाए थे. लेकिन, उनका वनडे डेब्यू प्लान के मुताबिक नहीं रहा.


वजह ये है कि रुतुराज ने बहुत सारी डॉट गेंदों का सामना  किया, जिसने मैच के रिजल्ट में अपनी भूमिका निभाई.  250 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत कुल एक समय लक्ष्य के करीब पहुंच गया था. लेकिन आखिर में उसे 9 रन से हार झेलनी पड़ी. भारतीय टीम 40 ओवर में 240 रन ही बना सकी.

संजू सैमसन 63 गेंदों पर 86 रन बनाकर भारतीय टीम के लिए सबसे फायदेमंद साबित हुए. श्रेयस अय्यर ने भी बल्ले से अहम योगदान देते हुए 37 गेंदों में 50 रन बनाए. कहा जा रहा है कि अगर गायकवाड़ ने 42 गेंदों में कुछ और रन बनाए होते तो नतीजा कुछ और होता. 

T20I सीरीज 2-1 से जीतने के बाद, भारत ने एकदिवसीय  सीरीज की शुरुआत हार के साथ की है. हालांकि भारतीय टीम अभी भी सीरीज जीत सकती है. क्योंकि 2 मैच  बाकी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com