World Cup 2019: गौतम गंभीर के सुझाव पर शाहिद अफरीदी बोले, 'ऐसे लोगों को शिक्षित किए जाने की जरूरत'

Updated: 27 May 2019 10:03 IST

World Cup 2019: वर्ल्‍डकप 2019 में भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच 16 जून को मैनचेस्‍टर में मुकाबला खेला जाना है. पुलवामा हमले के बाद भारत से इस तरह की राय भी आई थी कि टीम इंडिया को वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान के खिलाफ होने वाले मैच का बहिष्‍कार करना चाहिए.

‘Do educated people talk like this’: Shahid Afridi on Gautam Gambhir’s India-Pakistan World Cup match comment
Gautam Gambhir और Shahid Afridi के बीच मैदान के अंदर और बाहर संबंध तल्‍ख रहे हैं

Gautam Gambhir and Shahid Afridi: भारत के गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)और पाकिस्‍तान के शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की प्रतिद्वंद्विता कोई नई नहीं है. इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों को मैदान पर उलझते हुए भी देखा गया था. पुलवामा (Pulwama Attack) में सीआरपीएफ के जवानों पर पाकिस्‍तान स‍मर्थित आतंकियों के हमले के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बयान दिया था कि भारत को पाकिस्‍तान के साथ क्रिकेट संबंध खत्‍म कर लेना चाहिए. गौतम गंभीर की इस राय के बारे में जब पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, 'क्‍या कोई समझदार इंसान इस तरह की बात कर सकता है. इस तरह की बात करने वाले लोगों को शिक्षित किए जाने की जरूरत है.' अफरीदी ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान यह राय जताई. वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच 16 जून को मैनचेस्‍टर में मुकाबला खेला जाना है.

जब बिंदी लगाए और दुपट्टा ओढ़े दिखे गौतम गंभीर, वजह पता लगी तो सबने की प्रशंसा..

पुलवामा हमले के बाद भारत के क्रिकेट जगत में कुछ क्रिकेटरों की ओर से इस तरह की राय भी आई थी कि टीम इंडिया को वर्ल्‍डकप में पाकिस्‍तान के खिलाफ होने वाले मैच का बहिष्‍कार करना चाहिए. पुलवामा हमले के बाद पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा था कि बीसीसीआई या तो पाकिस्तान के साथ सारे क्रिकेट संबंध तोड़ ले या हर स्तर पर उसके साथ खेले क्योंकि ‘सशर्त प्रतिबंध 'नहीं हो सकता. गौरतलब है कि भारतीय टीम इस समय पाकिस्‍तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती है लेकिन आईसीसी के टूर्नामेंट्स में वह पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच खेलते है. पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के साथ हर स्तर पर संबंध तोड़ने की मांग करने वाले गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा था कि भारतीय बोर्ड (BCCI) को तय करना है. हमें इसके परिणाम झेलने के लिये तैयार रहना होगा. उन्‍होंने कहा था ,‘सशर्त प्रतिबंध नहीं हो सकता या तो पाकिस्तान के साथ पूरे क्रिकेट संबंध तोड़ लिये जायें या हर स्तर पर खेलें. पुलवामा में जो हुआ, वह कतई स्वीकार्य नहीं है.'

World Cup 2019: गौतम गंभीर बोले, 'भारतीय टीम में एक और तेज गेंदबाज होना चाहिए था'

गौरतलब है कि शाहिद अफरीदी अपनी आटोबायोग्राफी 'गेम चेंजर में गौतम गंभीर को लेकर कई तीखे कमेंट कर चुके हैं. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने गंभीर के भीतर व्यक्तित्व के अभाव की कमी बताते हुए लिखा है कि इस लेफ्टी बल्लेबाज में एटिट्यूड प्रॉब्लम है. किताब में गंभीर (Gautam Gambhir) पर हमला बोलते हुए आफरीदी ने लिखा था कि कुछ प्रतिद्वंद्विता निजी होती है, तो कुछ पेशेवर. इनमें से ही एक रोचक मामला गौतम गंभीर से जुड़ा है. उनके साथ एटिड्यूड प्रॉब्लम है, जबकि उनका कोई व्यक्तित्व नहीं है. क्रिकेट में गंभीर जैसा व्यक्तित्व आपको बमुश्किल ही मिलता है. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका कोई शानदार रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन उनमें एटिट्यूड बहुत ही ज्यादा है.

World Cup 2019: जुनैद के विरोध पर अफरीदी की दोटूक, 'शायद मैं भी यही करता'

अफरीदी आगे लिखते हैं कि हम कराची में ऐसे लोगो को जला हुआ कहकर बुलाते हैं. बात यह है कि मुझे खुशमिजाज और सकारात्मक लोग पसंद हैं. फिर इसका कोई मतलब नहीं कि वे बहुत ही आक्रामक हैं या प्रतिस्पर्धी, लेकिन आपको सकारात्‍मक होना पड़ता है, पर गंभीर (Gautam Gambhir) कभी सकारात्मक नहीं थे. अफरीदी (Shahid Afridi)के इस बयान पर गंभीर ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी. उन्‍होंने अफरीदी (Shahid Afridi)को टैग करते हुए अपने अधिकारिक ट्विटर पर इसका जवाब दिया था. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘...तुम मजाकिया व्यक्ति हो!! कोई नहीं, हम अब भी पाकिस्तानी लोगों को चिकित्सा के लिये वीजा दे रहे हैं. मैं खुद तुम्हें मनोचिकित्सक के पास लेकर जाऊंगा..'

वीडियो: रोहित-शिखर की शानदार बैटिंग, भारत ने पाकिस्‍तान को हराया

Comments
हाईलाइट्स
  • गंभीर कर चुके हैं पाकिस्‍तान से क्रिकेट संबंध तोड़ने की वकालत
  • वर्ल्‍डकप में 16 जून को भारत और पाकिस्‍तान के बीच है मैच
  • अपने क्रिकेट के दिनों में मैदान में उलझ चुके हैं गंभीर-अफरीदी
संबंधित खबरें
शाहिद अफरीदी के खिलाफ कमेंट किया तो फैंस ने इंग्लैंड के निक कॉम्पटन पर साधा निशाना..
शाहिद अफरीदी के खिलाफ कमेंट किया तो फैंस ने इंग्लैंड के निक कॉम्पटन पर साधा निशाना..
PAK vs SL: Shahid Afridi ने अपने घर पर Michael Holding का किया जोरदार स्वागत
PAK vs SL: Shahid Afridi ने अपने घर पर Michael Holding का किया जोरदार स्वागत
अब Shahid Afridi इस टीम के लिए खेलते दिखाई पड़ेंगे
अब Shahid Afridi इस टीम के लिए खेलते दिखाई पड़ेंगे
शाहिद अफरीदी और जहीर अब्बास बोले, टेस्ट में पाकिस्तान टीम के कप्तान नहीं बनाए जाएं Sarfaraz Ahmed
शाहिद अफरीदी और जहीर अब्बास बोले, टेस्ट में पाकिस्तान टीम के कप्तान नहीं बनाए जाएं Sarfaraz Ahmed
IND vs SA 2nd T20I: विराट कोहली ने की शाहिद अफरीदी के इस रिकॉर्ड की बराबरी, अब अफगान मोहम्मद नबी ही हैं आगे..
IND vs SA 2nd T20I: विराट कोहली ने की शाहिद अफरीदी के इस रिकॉर्ड की बराबरी, अब अफगान मोहम्मद नबी ही हैं आगे..
Advertisement