क्रिकेट का ज्ञान नहीं, 8वीं तक पढ़ाई, फिर भी शख्स ने जीता 1.5 करोड़ रुपये, जानें कैसे

Class 8 Dropout Wins Rs 1.5 Crore In IPL Fantasy Gaming: आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपू ओझा एक गैरेज में कार मैकेनिक के रूप में काम करते हैं. उनको क्रिकेट का भी कुछ खास ज्ञान नहीं है.

क्रिकेट का ज्ञान नहीं, 8वीं तक पढ़ाई, फिर भी शख्स ने जीता 1.5 करोड़ रुपये, जानें कैसे

Dipu Ojha

Class 8 Dropout Wins Rs 1.5 Crore In IPL Fantasy Gaming: किसकी किस्मत कब बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. आईपीएल में यह कई बार देखा जा चुका है. यहां लोगों को रातो रात करोड़पति बनते हुए देखा गया है. ऐसी ही दिलचस्प कहानी बिहार से सामने आ रही है. आरा जिले के कोहड़ा गांव से ताल्लुक रखने वाले दीपू ओझा की किस्मत रातो रात चमक उठी है. उन्होंने आईपीएल के एक मुकाबले में अपनी टीम बनाते हुए 1.5 करोड़ रुपये की नकद पुरस्कार धनराशि अपने नाम की है. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि दीपू ओझा एक गैरेज में कार मैकेनिक के रूप में काम करते हैं. उनको क्रिकेट का भी कुछ खास ज्ञान नहीं है. यही नहीं उन्होंने महज आठवीं तक पढ़ाई की है. इसके बावजूद वह फैंटेसी गेम पर अपनी टीम बनाते हुए 1.5 करोड़ रुपये की नकद पुरस्कार राशि जितने में कामयाब हुए हैं.

दीपू को यह धनराशि केकेआर और आरसीबी मुकाबले में प्राप्त हुई है. यहां उन्होंने केकेआर के ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल को अपना कप्तान बनाया था. विजेता शख्स से जब उनके क्रिकेट के ज्ञान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें इसके बारे में कुछ जानकारी नहीं है. मैच के दौरान वह खाली थे. ऐसे में उन्होंने अपनी टीम बना ली और संयोगवश उनका तुक्का फिट बैठ गया.


विजेता बनने के बाद अपने मन की भावना साझा करते हुए दीपू ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है. पहले तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ. उन्होंने सोचा यह कोई धोखाधड़ी का मामला हो सकता है. ऐसे एप के माध्यम से कहां किसी को पैसा मिलता है. 

दीपू के मुताबिक वह पिछले 6 महीने से ड्रीम इलेवन पर अपनी टीम बना रहे हैं. पीटीआई के साथ हुए बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बीते रविवार को गैरेज में उनके पास कुछ खास काम नहीं था. जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट पर ध्यान लगाया और अपनी एक टीम बनाई. दीपू को फिलहाल यह समझ नहीं आ रहा है कि वह इतनी बड़ी धनराशि का क्या करेंगे. पर वह बहुत खुश हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- धोनी ने पैड और हेलमेट को ड्रेसिंग रूम में दे पटका, गुस्सा 7वें आसमान पर, जानें कब हुई घटना