IPL 2019: साइमन कैटिच ने बताया, 'इस तरह' वर्ल्‍डकप के लिए दावा मजबूत करेंगे दिनेश कार्तिक..

Updated: 15 March 2019 14:55 IST

Dinesh Karthik: कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं चुना गया था. सुनील गावस्‍कर सहित कई क्रिकेट समीक्षकों ने उन्‍हें वनडे टीम में स्‍थान नहीं देने के सिलेक्‍टर्स के फैसले पर सवाल उठाए थे. वनडे सीरीज में ऋषभ पंत की नाकामी के बाद कार्तिक फिर से वर्ल्‍डकप-2019 की भारतीय टीम में जगह बनाने के दावेदार बन गये हैं.

Dinesh Karthik will play finisher’s role as he is in World Cup mix, says Simon Katich
Dinesh Karthik ने आईपीएल के पिछले सीजन में केकेआर के लिए कई शानदार पारियां खेली थीं

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के सहायक कोच साइमन कैटिच (Simon Katich)ने विश्‍वास जताया है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) बल्‍ले से न सिर्फ आईपीएल में टीम के अच्‍छे प्रदर्शन में योगदान देंगे बल्कि फिनिशर की भूमिका पर खरे उतरकर वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम (Team India)में जगह बनाने का दावा भी मजबूत कर लेंगे. गौरतलब है कि केकेआर के कप्‍तान कार्तिक (Dinesh Karthik) ने पिछले सीजन में कई बेहतरीन पारियां खेली थीं. शॉर्टर फॉर्मेट की भारतीय टीम में भी वे पिछले कुछ समय से फिनिशर का रोल निभा रहे हैं.

IPL 2018: जब कार्तिक ने विकेट के पीछे दिखाई धोनी जैसी फुर्ती, हर कोई हुआ हैरान

कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं चुना गया था. सुनील गावस्‍कर सहित कई क्रिकेट समीक्षकों ने उन्‍हें वनडे टीम में स्‍थान नहीं देने के सिलेक्‍टर्स के फैसले पर सवाल उठाए थे. वनडे सीरीज में ऋषभ पंत की नाकामी के बाद कार्तिक फिर से वर्ल्‍डकप-2019 की भारतीय टीम में जगह बनाने के दावेदार बन गये हैं. बल्लेबाजी पोजीशन के बारे में पूछे जाने पर कैटिच (Dinesh Karthik)ने संकेत दिए कि केकेआर का कप्तान इंडियन प्रीमियर लीग का उपयोग दबाव वाले मैचों में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिये करेगा. ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर कैटिच ने गुरुवार को पत्रकारों से कहा, ‘दिनेश कार्तिक मुश्किल परिस्थितयों में खेलने का अनुभवी है. वह भारत और हमारे लिए यह भूमिका अच्छी तरह से निभाता रहा है. आप जानते हैं कि पारी में बाद में उससे आप क्या उम्मीद करेंगे. उसे गेंदबाजी करना आसान नहीं होगा.' उन्होंने कहा, ‘इसलिए वह वर्ल्‍डकप के लिए चयन का दावेदार रहेगा. इससे भारतीय चयनकर्ताओं का काम मुश्किल होगा क्योंकि कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी दावेदार हैं.'

कोलकाता नाइटराइडर्स को झटका, दो तेज गेंदबाज चोट के कारण बाहर

कैटिच (Simon Katich) का यह भी मानना है कि भारत के खिलाफ मिली सीरीज जीत से वर्ल्‍डकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के मनोबल में इजाफा होगा. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके घर में हाल ही में पांच मैचों सीरीज में 3-2 से मात दी है. कैटिच ने कहा, " भारत आकर जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम को पूरा श्रेय जाता है." उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम बीते 12 महीनों से अच्छी वनडे क्रिकेट नहीं खेल रही थी, इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने यहां भारत में जो दिखाया, वो उनकी प्रतिबद्धता थी." ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज जीत के हीरो दो शतक जमाने वाले उस्मान ख्वाजा, लेग स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन टर्नर जैसे खिलाड़ी रहे. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Comments
हाईलाइट्स
  • कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्‍टेंट कोच हैं कैटिच
  • कहा, IPL में फिनिशर का रोल में होंगे कार्तिक
  • इस रोल में खरे उतरकर वर्ल्‍डकप का दावा मजबूत करेंगे
संबंधित खबरें
तेज गेंदबाज श्रीसंत के आरोप पर दिनेश कार्तिक बोले,
तेज गेंदबाज श्रीसंत के आरोप पर दिनेश कार्तिक बोले, 'इस पर कोई प्रतिक्रिया देना भी मूर्खता होगी'
BCCI का उपबंध तोड़ने पर दिनेश कार्तिक ने बिना शर्त मांगी माफी, यह था मामला
BCCI का उपबंध तोड़ने पर दिनेश कार्तिक ने बिना शर्त मांगी माफी, यह था मामला
कुछ ऐसे परेशानी में फंस गए दिनेश कार्तिक, बीसीसीआई ने सात दिन के भीतर मांगा जवाब
कुछ ऐसे परेशानी में फंस गए दिनेश कार्तिक, बीसीसीआई ने सात दिन के भीतर मांगा जवाब
TNPL 2019: रविचंद्रन अश्विन के सामने थे दिनेश कार्तिक, देखें इस
TNPL 2019: रविचंद्रन अश्विन के सामने थे दिनेश कार्तिक, देखें इस 'मुकाबले' में कौन जीता, VIDEO
World Cup 2019, IND vs BAN: भारतीय टीम में चार विकेटकीपर की बात करने वाले
World Cup 2019, IND vs BAN: भारतीय टीम में चार विकेटकीपर की बात करने वाले 'यहां' भी जरा गौर करें
Advertisement