दिनेश कार्तिक ने बाबर आजम को लेकर कही यह बड़ी बात, बतायी पाक कप्तान की बल्लेबाजी की खास बातें

बता  दें कि टेस्ट क्रिकेट में बाबर दुनिया के पांचवें नंबर के बल्लेबाज हैं. शीर्ष चार में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, भारत के विराट कोहली और इंग्लैंड के जो. रूट  और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं.

दिनेश कार्तिक ने बाबर आजम को लेकर कही यह बड़ी बात, बतायी पाक कप्तान की बल्लेबाजी की खास बातें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

खास बातें

  • वनडे और टी20 में नंबर-1 बल्लेबाज हैं बाबर आजम
  • हालिया सालों में किया कद ऊंचा
  • तकनीक में बदलाव से बाबर को फायदा हुआ-कार्तिक
नई दिल्ली:

आरसीबी और टी20 टीम इंडिया के सदस्य दिनेश कार्तिक (Dineh Karthik) ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर बड़ी बात कही है. कार्तिक ने कहा कि बाबर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्हें अपनी तकनीक में बदलाव का बहुत ज्यादा फायदा हुआ है. और वह  जल्द ही खेल के तीनों फौरेमेटों में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बन सकते हैं. बता दें कि 27 साल के बाबर आजम वनडे और टी20 में आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं. और कार्तिक ने कह दिया है कि बाबर खेल के तीनों फौरमेटों में नंबर-1 पायदान कब्जाने वाले इतिहास के पहले बल्लेबाज बन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया, गेंदबाज असीथा फर्नांडो ने रचा इतिहास

कार्तिक ने आईसीसी के रिव्यू में कहा कि इस बात की एक सौ एक फीसद संभावना है कि बाबर में तीनों फौरमेटों में दुनिया का नंबर ेक बल्लेबाज बनने की क्षमता है. वह एक उच्च स्तरीय बल्लेबाज हैं, जो अपने बैटिंग कौशल के चरम पर चल रहे हैं. आने वाले समय में बाबर को कुछ टेस्ट मैचखेलने हैं. आरसीबी विकेटकीपर ने कहा कि बाबर खेल के तीनों फौरमेटों में शानदार रहे. साथ ही, उन्होंने अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर भी बेहतर किया है. मैं सोचता हूं कि उनके भीतर काबिलियत है. उन्हें पीसीबी का समर्थन हासिल है और वह उनकी आगे बढ़ने और देश के लिए बेहतर करने में मदद कर रहा है. 


दिनेश ने कहा कि बाबर ने पिछले दिनों अपनी तकनीक में छोटे-छोटे बदलाव किए और इसका उन्हें फायदा मिला है. इस बात ने उन्हें और बेहतर बल्लेबाज बनाने में मदद मिली और उनकी टाइमिंग मॉर्डन-डे बल्लेबाजों सरीखी हो चली है. कार्तिक बोले कि मुझे बाबर की बल्लेबाजी में दो बातें खास कलती हैं. एक उनका संतुलन और उनका स्ट्राइक प्वाइंट (बल्ले से गेंद के मिलन वाली स्थिति). चाहे  बाबर फ्रंट फुट पर खेलें या बैकफुट पर, ज्यादातर समय उनक स्ट्राइक-प्वाइंट आंखों के नीचे होता है. यह शानदार बात है. बाबर उस दिशा में गेंद पर प्रहार लगाते हैं, जो जहां गेंद पिच होती है. और यह बात उन्हें एक स्पेशल प्लेयर बनाती है. 

यह भी पढ़ें: सहवाग बोले- RCB स्टार खिलाड़ी को मिले कम पैसे, उसे तो 14-15 करोड़ मिलने चाहिए

बता  दें कि टेस्ट क्रिकेट में बाबर दुनिया के पांचवें नंबर के बल्लेबाज हैं. शीर्ष चार में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, भारत के विराट कोहली और इंग्लैंड के जो. रूट  और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं. इस पर कार्तिक ने कहा कि फैब फोर का क्लब बहुत ही मजबूत है. निश्चित ही, ये चारों पिछले काफी लंबे समय से यहां हैं. लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि बाबर इसे फैब  फाइव में बदलने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाबर का विकास होना जारी रहेगा क्योंकि वह अलग-अलग हालात और देश से बाहर के हालात में खुद को अच्छी तरह से ढालना जानते हैं. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com