SA vs SL: श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने ने खेली शतकीय पारी, 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीकी धरती पर बना यह रिकॉर्ड

South Africa vs Sri Lanka, 2nd Test: लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) और लुथो सिपामला (Lutho Sipamla) की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका को दूसरी पारी में 211 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका (SA) ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच के बाद 10 विकेट से जीत हासिल करके दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली

SA vs SL: श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने ने खेली शतकीय पारी, 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीकी धरती पर बना यह रिकॉर्ड

SA vs SL: श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने ने खेली शतकीय पारी, 13 साल बाद दक्षिण अफ्रीकी धरती पर बना यह रिकॉर्ड

South Africa vs Sri Lanka, 2nd Test: लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) और लुथो सिपामला (Lutho Sipamla) की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका को दूसरी पारी में 211 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका (SA) ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच के बाद 10 विकेट से जीत हासिल करके दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. श्रीलंका के 67 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने ऐडन मार्कराम (नाबाद 36) और डीन एल्गर (नाबाद 31) की पारियों की बदौलत 13.2 ओवर में बिना विकेट खोए 67 रन बनाकर जीत दर्ज की. इससे पहले एनगिडी ने 44 रन देकर चार जबकि सिपामला ने 40 रन देकर तीन विकेट विकेट चटकाए जिससे कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (103) (Dimuth Karunaratne) के शतक के बावजूद टीम 56.5 ओवर में सिमट गई. श्रीलंका की टीम ने पहली पारी में 157 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 302 रन बनाकर 145 रन की बढ़त हासिल की थी.

कोहली ने दोनों हाथों से दिखाया विक्‍ट्री साइन तो फैन्स ने लगाए कयास, '4 दिन बाद आएगी खुशखबरी'

दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट भी पारी और 45 रन से जीता था. यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship (2019-2021) का हिस्सा है और दक्षिण अफ्रीका ने पूरे 120 अंक हासिल किए. श्रीलंका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 150 रन से की. करूणारत्ने ने 91 रन से आगे खेलते हुए एनरिच नोर्ट्जे पर लगातार दो चौकों के साथ 123 गेंद में शतक पूरा किया. श्रीलंकाई कप्तान हालांकि नोर्ट्जे के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहराकर वियान मुल्डर को कैच दे बैठे. उन्होंने 128 गेंद की अपनी पारी में 19 चौके मारे.


एनगिडी ने अगले ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (36) को तेंबा बावुमा के हाथों कैच कराके श्रीलंका को छठा झटका दिया. विल्डर ने इसके बाद दासुन शनाका (08) को पवेलियन भेजा जबकि सिपामला ने वानिंदु हसारंगा (16), दुष्मंता चमीरा (00) और असिता फर्नांडो (00) को आउट करके श्रीलंका की पारी का अंत किया.

NZvPAK:  केन विलियमसन का दोहरा शतक, एक साथ 14 दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ा

13 साल बाद किसी एशियन ओपनर बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीका में शतक ठोका

दिमुथ करूणारत्ने (Dimuth Karunaratne) द्वारा जमाया गया शतक 13 साल बाद किसी एशियन ओपनर बल्लेबाज के द्वारा जमाया गया शतक है. इससे पहले भारत के वसीम जाफर साल 2007 में बतौर ओपनर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाने में सफल रहे हैं. जाफर ने बतौर ओपनर साल 2007 में केपटाउन टेस्ट में 116 रन की पारी खेली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​